Delhi Crime: दूसरे की जगह NEET की परीक्षा देने के लिए AIIMS के छात्रों ने बनाया गैंग, 4 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1765245

Delhi Crime: दूसरे की जगह NEET की परीक्षा देने के लिए AIIMS के छात्रों ने बनाया गैंग, 4 गिरफ्तार

NEET Exam 2023: एम्स का बीएससी द्वितीय वर्ष (रेडियोलॉजी) का छात्र नरेश बिश्रोई इस गिरोह को ऑपरेट कर रहा था. गैंग के सरगना ने एम्स के ही बीएससी फर्स्ट ईयर (रेडियोलॉजी) के छात्रों को अपने गिरोह में शामिल कर रखा था.

Delhi Crime: दूसरे की जगह NEET की परीक्षा देने के लिए AIIMS के छात्रों ने बनाया गैंग, 4 गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में NEET की परीक्षा के दौरान बड़े घपले का मामला सामने आया है. आरकेपुरम थाना पुलिस ने दूसरे की जगह NEET की परीक्षा दिलवाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. आरके पुरम थाना पुलिस ने नरेश बिश्रोई को सोमवार सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह अपनी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दे रहा था. 

वही एम्स का बीएससी रेडियोलॉजी प्रथम वर्ष के छात्र संजू यादव को दूसरे की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. इसके अलावा नागपुर के यवतमाल में दूसरे की जगह नीट परीक्षा देते हुए एम्स के दो छात्र महावीर व जितेंद्र को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में पता बताया कि वे एम्स में बीएससी के दूसरी वर्ष के छात्र नरेश बिश्रोई के कहने पर दूसरे की जगह एग्जाम देने गए थे. नरेश ने उन्हें मोटी रकम का लालच दिया था.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के युवाओं की होने वाली है बल्ले-बल्ले, सरकार कुंवारों को देने जा रही पेंशन, जानें उम्र सीमा और राशि

आरोपी छात्र नरेश ने बताया कि उसने जिन छात्रों की परीक्षा दिलवाई थी, उनसे 7 लाख रुपये में सौदा तय हुआ था. परीक्षा के लिए एक-एक लाख रुपये एडवांस दे दिए गए थे, बाकी छह लाख रुपये में बाद में देना तय हुआ था.

पूछताछ में पता चला कि एम्स का बीएससी द्वितीय वर्ष (रेडियोलॉजी) का छात्र नरेश बिश्रोई इस गिरोह को ऑपरेट कर रहा था. गैंग के सरगना ने एम्स के ही बीएससी फर्स्ट ईयर (रेडियोलॉजी) के छात्रों को अपने गिरोह में शामिल कर रखा था. इसने कुछ महीने पहले  एम्स के प्रथम वर्ष के छात्रों से देशभर में हुई नीट परीक्षा दिलवाई थी. अब तक पूछताछ के दौरान तीन जगह परीक्षा देने की बात सामने आ चुकी है.

NExT का मॉक टेस्ट 28 जुलाई को 
एम्स नेशनल एग्जिट टेस्ट (NExT) के लिए मॉक टेस्ट आयोजित करेगा. इसके लिए एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट Next.aiimsexams.ac.in पर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया 10 जुलाई को शाम 5 बजे तक किया जा सकता है. मॉक टेस्ट 28 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.

इनपुट _ ऋषभ गोयल 

 

Trending news