Delhi News: यमुना का जलस्तर बढ़ने से घबराए लोग, बोले- घर होने के बावजूद जी रहे बेघरों की तरह
Advertisement

Delhi News: यमुना का जलस्तर बढ़ने से घबराए लोग, बोले- घर होने के बावजूद जी रहे बेघरों की तरह

Delhi News: पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के चलते यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं इसको लेकर खादर के लोगों में डर का माहौल है. उनका कहना है कि इसके चलते हमारी जीवन लीला जैसे रुक सी गई है.

 

Delhi News: यमुना का जलस्तर बढ़ने से घबराए लोग, बोले- घर होने के बावजूद जी रहे बेघरों की तरह

Delhi News: पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में दोबारा बाढ़ की संभावना बन रही है. यमुना का जलस्तर बढ़ने की वजह से यमुना के कई निचले इलाकों में पानी का स्तर बढ़ा है. यही वजह है कि जो लोग यहां पर रह रहे थे. उन्हें काफी ज्यादा चिंता हो रही है कि आखिरकार वह अपने घर को कब वापस जाएंगे, क्योंकि जिस तरह से यमुना का जलस्तर कम हो रहा था. उससे उन्हें उम्मीद लग रही थी कि जल्द ही यमुना का पानी पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और जल्द ही वह अपने घर को वापस जाएंगे, लेकिन भारी बारिश को चलते यमुना का जलस्तर जल्द काबू में तो नहीं आएगा.

ये भी पढ़ें: Anju in Pakistan News: सीमा के बाद अब शादीशुदा अंजू को हुआ सोशल मीडिया के जरिये प्यार, पति और बच्चों को छोड़ पहुंची पाकिस्तान

जलस्तर बढ़ने से नहीं जी पा रहे जीवन
आज ज़ी मीडिया की टीम यमुना खादर पहुंची, जहां पर यमुना का जलस्तर पिछले कुछ घंटों में करीब 4 से 5 फिट बड़ा है, जिसकी वजह से लोगों की मुसीबत एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है. अगर हम बात करें यमुना खादर की तो यहां यमुना का पानी काफी तेजी से बढ़ा है, जिसकी वजह से उनके घर फिर से डूब गए हैं और अब ये लोग इस बात को लेकर के चिंतित है कि आखिरकार इस बाढ़ से उन्हें कब राहत मिलेगी, क्योंकि उनके बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. वह अपने काम पर वापस नहीं जा पा रहे हैं, क्योंकि उनका सारा सामान घर में है और घर पानी है. ऐसे में वो करें तो करें क्या कुछ समझ नहीं पा रहे हैं.

5 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान
वहीं भारी बारिश के चलते एक बार फिर हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़ा गया है, जिससे लोगों में और डर बैठ गया है कि इस बार तो बच गए थे, लेकिन दोबारा की बाढ़ हम झेल नहीं पाएंगे. वहीं प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है और बाढ़ से होने वाले नुकसान से बचने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं मौसम विभाग ने हरियाणा में अगले 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में अगले 5 दिनों तक बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है. 24 जुलाई से 28 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Trending news