Delhi News: देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम, जगह-जगह पंडाल लगाकर कर रहे हैं भगवान विघ्नहर्ता की पूजा
Advertisement

Delhi News: देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम, जगह-जगह पंडाल लगाकर कर रहे हैं भगवान विघ्नहर्ता की पूजा

Delhi News: गणेश चतुर्थी को लेकर देशभर में धूम है. गणेश चतुर्थी के मौके पर विशेष रूप से महाराष्ट्र में धूमधाम से गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता था और विघ्नहर्ता गणेश की पूजा अर्चना की जाती थी, लेकिन अब देशभर में इसकी धूम दिखाई दे रही है.

 

Delhi News: देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम, जगह-जगह पंडाल लगाकर कर रहे हैं भगवान विघ्नहर्ता की पूजा

Delhi News: गणेश चतुर्थी को लेकर देशभर में धूम है. जगह-जगह पंडाल लगाकर भगवान गणपति की प्रतिमा स्थापित की गई हैं. इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में भी जगह-जगह पंडाल बनाए गए हैं और भगवान गणेश की प्रतिमा लगाई गई है, जहां पूजा अर्चना की जा रही है. दिल्ली के तुगलकाबाद, गोविंदपुरी सहित अन्य इलाकों में जगह-जगह भगवान गणेश की प्रतिमा लगाई गई जहां भक्तों की भीड़ एकत्रित हो रही है और भक्त विघ्नहर्ता भगवान गणेश की पूजा अर्चना करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Longest Hair World Record: 15 साल के लड़के ने सबसे लंबे बाल होने का बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

राजधानी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में कई जगहों पर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है, जहां पर भक्त पहुंच रहे हैं और भगवान गणेश की पूजा कर रहे हैं. इसके अलावा गोविंदपुरी में ही महाराष्ट्र से ताल्लुक रखने वाले जोशी समाज के द्वारा बीते 35 साल से भगवान गणेश की पूजा अर्चना गोविंदपुरी में की जा रही है और इस बार भी यहां पर भव्य तरीके से भगवान विघ्नहर्ता की प्रतिमा स्थापित की गई है. इसके लिए भव्य पंडाल भी बनाया गया है, जहां पर भक्त पहुंच रहे हैं और पूजा अर्चना कर रहे हैं. 

इसके अलावा दिल्ली के तुगलकाबाद में भी भगवान गणेश की बड़ी प्रतिमा स्थापित की गई है, जहां पर भी भक्तों की भीड़ नजर आ रही है. भक्त पहुंच रहे हैं और भगवान विघ्नहर्ता गणेश की आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं. वहीं यहां पर भजन गायन का भी कार्यक्रम देखा जा रहा है और भक्तों के बीच प्रसाद वितरण भी किया जा रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र में विशेष रूप से गणेश चतुर्थी मनाया जाता है, जहां पर फिल्मी सितारे, बिजनेसमैन, बड़े पॉलिटिशियन सहित बड़ी संख्या में लोग अपने घरों में भगवान गणपति को स्थापित करते हैं और श्रद्धा भाव से पूजा पाठ करते हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र में जगह-जगह भव्य पंडाल गणेश चतुर्थी के लिए बनाया जाता है और उसमें भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की जाती है, जिसको देखने को लेकर लोगों की भीड़ एकत्रित होती है.

बता दें कि गणेश चतुर्थी के मौके पर विशेष रूप से महाराष्ट्र में धूमधाम से गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता था और विघ्नहर्ता गणेश की पूजा अर्चना की जाती थी, लेकिन अब देशभर में इसकी धूम दिखाई दे रही है. खासकर राजधानी दिल्ली में भी अब धूमधाम से गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है. राजधानी दिल्ली में भी जगह-जगह भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गईं है.

Input: Hari Kishor Sah

Trending news