Delhi News: महिला कर्मियों ने सुपरवाइजर पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2029498

Delhi News: महिला कर्मियों ने सुपरवाइजर पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में काम करने वाली महिलाओं ने सुपरवाइजर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. महिलाओं को कंप्रोमाइज करने के लिए फोन करता था. 

Delhi News: महिला कर्मियों ने सुपरवाइजर पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में महिला सुरक्षा को लेकर उठे गंभीर सवाल अस्पताल में काम करने वाली महिलाओं ने सुपरवाइजर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए. नौकरी में प्रमोशन देने और कम काम देने के नाम पर महिलाओं को कंप्रोमाइज करने के लिए फोन करता था. महिलाओं ने परेशान होकर बुराड़ी थाने में भी शिकायत की, जिस पर बुराड़ी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई की. विधायक संजीव झा का कहना है कि मामले में संबंधित विभाग को लिखा गया पत्र और जांच करने के बाद कार्रवाई की भी बात कही.

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: MP कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- जाति के अनुसार सीएम और डिप्टी सीएम की सोच गलत

 

दरअसल पिछले कुछ दिनों से लगातार महिला N.O कर्मचारियों के सुपरवाइजर द्वारा महिलाओं को परमोशन दिलाने उनकी सैलरी बढ़ाने और कम काम देने के नाम पर यौन उत्पीड़न का मामला चर्चाओं में है. इसको लेकर सुपरवाइजर द्वारा महिला कर्मचारियों के पास कई बार कॉल भी किया गया. उनके साथ अश्लील बातें तो की ही साथ ही उन्हें कंप्रोमाइज करने और अपनी अन्य महिला कर्मचारियों को भी साथ में लाने के लिए बातचीत की गई, जिसकी पूरी रिकॉर्डिंग होने के बाद सबूत के साथ में परेशान महिला कर्मचारियों ने बुराड़ी थाने में शिकायत दी और आखिरकार पुलिस ने इस बाबत कार्रवाई भी की. वहीं निजी कंपनी के द्वारा अस्पताल में लगाए गए सुपरवाइजर को नौकरी से भी निलंबित कर दिया गया है.

राजधानी दिल्ली का बुराड़ी अस्पताल जो की शुरुआती दौर से ही सुर्खियों में रहा और अभी भी लोगों के बीच में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बार मामला अस्पताल में काम करने वाली महिला कर्मचारियों के साथ यौन उत्पीड़न का है, जिसको लेकर अब बीजेपी भी आम आदमी पार्टी और इस अस्पताल को तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. इसके साथ-साथ स्थानीय विधायक संजीव झा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने संबंधित विभाग को जांच करने और कार्रवाई करने के लिए पत्र लिख दिया है, जिस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

फिलहाल आपको बता दें स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि 19 दिसंबर 2023 को एफआईआर के बावजूद दिल्ली पुलिस आरोपियों के प्रति नरम थी, उन्होंने सीएस से पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुराड़ी अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न से संबंधित एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में सचिव स्वास्थ्य की. अध्यक्षता में जांच समिति के तत्काल गठन का भी आदेश दिया. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने त्वरित जांच का आह्वान करते हुए 24 घंटे में प्रारंभिक रिपोर्ट और एक सप्ताह के भीतर अंतिम रिपोर्ट मांगी है.

Input: Nasim Ahmad

Trending news