Delhi News: भारी बारिश के कारण लगातार बढ़ा रहा यमुना नदी का जलस्तर, लोगों को सता रहा बाढ़ का खतरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1797871

Delhi News: भारी बारिश के कारण लगातार बढ़ा रहा यमुना नदी का जलस्तर, लोगों को सता रहा बाढ़ का खतरा

Delhi News: भारी बारिश के चलते यमुना नदी का जलस्तर उफान पर है. इसके चलते लोगों को एक बार फिर बाढ़ आने का खतरा दिखाई दे रहा है. उनका कहना है कि इस बार की बाढ़ सब कुछ साथ ले जाएगी.

 

Delhi News: भारी बारिश के कारण लगातार बढ़ा रहा यमुना नदी का जलस्तर, लोगों को सता रहा बाढ़ का खतरा

Delhi News: यमुना का जलस्तर लगातार कई दिनों से ऊपर-नीचे हो रहा है. बीते बुधवार सुबह 10 बजे तक यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से काफी नीचे था. लेकिन दोपहर होते-होते जलस्तर में बढ़ोतरी होने लगी. शाम 7 बजे यमुना का जलस्तर 205.49 मीटर रेकॉर्ड किया गया है. बाढ़ और सिंचाई विभाग के अफसरों का कहना है कि जलस्तर में अभी और बढ़ोतरी होगी. यह संभव है कि जलस्तर 206 मीटर तक भी पहुंच जाए.

ये भी पढ़ें: Noida Crime News: विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर करते थे लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

जलस्तर में हो रही बढ़ातरी
बाढ़ व सिंचाई विभाग के अफसरों के अनुसार कुछ दिनों से हथिनी कुंड बैराज से यमुना में हर घंटे 35-40 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा था. इससे जलस्तर में थोड़ी कमी आई थी. इससे राहत थी. लेकिन मंगलवार से बैराज से हर घंटे औसतन 45-50 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. इससे जलस्तर में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है.

दिल्ली पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा
दिल्ली के निचले इलाके में रहने वाले लोगों के लिए यह परेशानी का एक बड़ा कारण है. दिल्ली के कई इलाके ऐसे हैं, जो अभी भी बाढ़ के प्रभाव में है. नोएडा और गाजियाबाद में भी हिंडन नदी में बाढ़ आने की वजह से लोगों को काफी समस्या हो रही है. मॉनसून का महीना है अगर तेज बारिश हुई तो किसी भी वक्त दिल्ली में एक बार फिर से बाढ़ जैसी स्थिति देखने को मिल सकती है.

1अगस्त तक छाए रहेंगे बादल
IMD के अनुसार एक अगस्त तक बादल छाए रहने की संभावना है. साथ ही बारिश होने की भी आशंका है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 से 37 के बीच रहने की उम्मीद है. आईएमडी ने दिल्ली में आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. गुरुवार को सुबह के आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही गरज के साथ औसत बारिश भी हो सकती है. 

Trending news