Delhi News: घर के लालच में बेटी ने करवाई मां की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1914592

Delhi News: घर के लालच में बेटी ने करवाई मां की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली में बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने बुजुर्ग महिला की बेटी को गिरफ्तार किया है. आरोपी बेटी ने अपनी मां को मारने के लिए एक युवक को 2 लाख रुपये दिए थे.

Delhi News: घर के लालच में बेटी ने करवाई मां की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के दयालपुर इलाके की नेहरू विहार में बुजुर्ग दुकानदार की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतका की बेटी और नाबालिग सहित तीन आरोपियों को पकड़ा है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान 30 वर्षीय चिंतामणि, 50 वर्षीय अशोक शर्मा जबकि तीसरा आरोपी नाबालिग है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: आपसी रंजिश में युवक के घर की फायरिंग और पथराव, पुलिस कर रही मामले की जांच

 

डीसीपी डॉ. जॉय टीर्की ने बताया कि 27 सितंबर को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर नेहरू विहार में एक महिला की हत्या के बारे में पीसीआर कॉल आई थी. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, जहां मृतका की पहचान 65 वर्षीय शिव कला के तौर पर हुई. जांच में यह पाया गया कि शिवकला की हत्या ग्राउंड फ्लोर पर उनके जनरल स्टोर-दुकान सह बेडरूम के अंदर की गई थी. यह घर 25 वर्ग गज के भूखंड पर दो मंजिला है. उनके गहने बरकरार लग रहे थे. अपराध स्थल पर संघर्ष के निशान थे. प्रवेश दोस्ताना लग रहा था. 

पोस्टमॉर्टम के दौरान डॉक्टर ने पाया कि मृतक की हत्या एक दिन पहले 26 सितंबर 2023 को रात 10 बजकर 15 मिनट बजे के आसपास अनुमानित समय पर की गई थी. उनके सिर, चेहरे, गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर 25 तेज/कुंद चोटें थीं. शिव कला घर में अकेली रहती थीं. उनकी तीन विवाहित बेटियां थीं.

जांच के दौरान टीम ने इलाके में सीसीटीवी खंगाले और एक लड़के को संदिग्ध रूप से शिव कला के घर के पास घूमते हुए पाया गया. लड़के की पहचान की गई और उससे पूछताछ की गई. उसने कहा कि चिंतामणि और अशोक शर्मा ने शिवकला को मारने के लिए उसे 2 लाख रुपये देने का वादा किया था. घटना वाले दिन वह उस क्षेत्र में तब तक घूमता रहा जब तक कि शिवकला के दुकान बंद करने का समय नहीं हो गया. उसके बंद होने से ठीक पहले, वह अंदर घुसा और कैंची और एक भारी लोहे की रॉड से उस पर हमला किया. शिवकला की मौत के बाद वह मौके से फरार हो गया. 

पूछ ताछ में खुलासा हुआ की चिंतामणि अपनी मां शिवकला से कुछ घर दूर किराए पर रहती थी. वह बहुत वित्तीय कठिनाई का सामना कर रही थी. वह पिछले 13 साल से शादीशुदा है. उसका पति दर्जी है. उनकी एक 11 साल की बेटी और 7 साल का बेटा है. उसने सोचा कि अगर वह अपनी बूढ़ी मां को खत्म कर देती है, तो वह अपनी मां के घर में जाकर रह सकती है. अपनी मां को खत्म करने के बाद, उसने अशोक शर्मा प्रॉपर्टी डीलर के माध्यम से घर बेचने और बेहतर आवास में जाने की योजना बनाई.

उसने अशोक शर्मा के साथ इस मामले पर चर्चा की, जो योजना के लिए सहमत हो गया, क्योंकि जब वे घर बेचेंगे तो वह कुछ पैसे कमाएगा. दोनों ने मिलकर पास की एक दुकान में मोटरसाइकिल मैकेनिक का काम करने वाले नाबालिग लड़के को हत्या के बदले 2 लाख रुपये देने का लालच दिया. उन्होंने उसे चेतावनी दी थी कि वह किसी को भी योजना का खुलासा न करे. घटना वाले दिन, जो मंगलवार था, नाबालिग लड़के को साप्ताहिक अवकाश था. उन्होंने 26 सितंबर 2023 की शाम को हत्या की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया.

पुलिस ने मामले में बेटी चिंतामणि और पड़ोसी अशोक शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. नाबालिग लड़के को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा. आरोपी को पुलिस रिमांड पर लाया जाएगा. मामले में आगे की जांच जारी है.

Input: Rakesh Kumar

Trending news