Delhi News: WHO में नौकरी लगवाने की नाम पर की 14 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1938600

Delhi News: WHO में नौकरी लगवाने की नाम पर की 14 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Delhi News: दिल्ली में डब्ल्यूएचओ में नौकरी लगवाने का झांसा देकर आरोपी ने एक युवक से लाखों रुपये की ठगी कर ली. वहीं आरोपी ने उन पैसों से अपना घर बनवा लिया.

Delhi News: WHO में नौकरी लगवाने की नाम पर की 14 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Delhi News: डब्ल्यूएचओ में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक आरोपी को ज्योति नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी गौरव कुमार झा है. आरोपी खुद को डब्ल्यूएचओ में डॉक्टर व ऊंचे पद पर तैनात बताता था.

आरोपी ने ज्योति नगर के सात नौजवान लड़कों से 14.80 लाख रुपये की ठगी की. बाद में उनको फर्जी नियुक्ति पत्र भी भेज दिया. जांच में इसके नकली होने का पता चला है. शिकायत के बाद आरोपी को दबोच लिया गया. इसके पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन के अलावा फर्जी आईकार्ड भी बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें: Bahadurgarh News: 24 घंटे में एक ही परिवार में दो बड़ें हादसे, कल घर में ब्लास्ट होने से गई मां-बेटी की जान, आज दुकान में लगी आग

 

उत्तर-पूर्वी जिला डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि आरोपी ने गाजियाबाद के एक नामी कॉलेज से बैचलर ऑफ ऑक्यूपेशनल थेरेपी का कोर्स किया हुआ था, लेकिन काम न मिलने की वजह से यह ठगी करने लगा. आरोपी ने ठगी की रकम से अपना घर बनवा लिया. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी ने कितने और लोगों को चूना लगाया है.

पिछले दिनों ज्योति नगर थाना पुलिस को सात लड़कों ने ठगी की शिकायत दी थी. पीड़ितों ने बताया कि पार्क में उनको एक व्यक्ति मिला है. उसने बातचीत के बाद खुद को डब्ल्यूएचओ में बड़ा डॉक्टर बताया है. बाद में वह लड़कों की विश्व स्वास्थ्य संगठन के क्षेत्रीय कार्यालय में नौकरी लगवाने का झांसा देने लगा.

पीड़ित युवक आरोपी के झांसे में आ गए. इन लोगों ने आरोपी के खाते में पांच अलग-अलग ट्रांजेक्शन में 14.30 लाख रुपये डाल दिए. बाद में 50 हजार रुपये कैश भी दे दिए गए. आरोपी ने ई-मेल के जरिये पीड़ितों को एमटीएच की नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भेज दिया. इसके बाद छानबीन में वह फर्जी निकला. 

ज्योति नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रविंद्र जोशी व अन्यों की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी को मीत नगर स्थित उसके घर से दबोच लिया. उसके पास से डब्ल्यूएचओ में डॉक्टर होने का फर्जी आई कार्ड भी मिला. पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.

Input: Rakesh Kumar

Trending news