Delhi CM Oath: आतिशी के साथ ये 5 मंत्री लेंगे 21 सितंबर को शपथ, सामने आई लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2437209

Delhi CM Oath: आतिशी के साथ ये 5 मंत्री लेंगे 21 सितंबर को शपथ, सामने आई लिस्ट

Atishi Cabinet: आतिशी के साथ 5 मंत्री शपथ लेंगे, जिसमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत का नाम शामिल है.  मुकेश अहलावत सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं, उन्हें पहली बार मंत्री बनाया जा रहा है.

 

Delhi CM Oath: आतिशी के साथ ये 5 मंत्री लेंगे 21 सितंबर को शपथ, सामने आई लिस्ट

Delhi CM Oath: दिल्ली की भावी CM आतिशी 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. आतिशी के साथ 5 मंत्री शपथ लेंगे, जिसमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत का नाम शामिल है. 

ये भी पढ़ें- Haryana BJP Manifesto: 'लक्ष्मी' को कांग्रेस से 100 रुपये ज्यादा, साथ ही बीजेपी ने किया स्कूटर देने का भी वादा

आतिशी कैबिनेट में शामिल होने वाले 4 चेहरे पुराने हैं, वहीं मुकेश अहलावत को पहली बार मंत्री बनाया जा रहा है. सुल्तानपुर माजरा से विधायक मुकेश AAP के प्रमुख दलित चेहरों में से एक हैं. दिल्ली में अगले साल फरवरी महीने  से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में AAP ने नए चेहरे पर भरोसा जताया है. 

गोपाल राय
गोपाल राय  AAP के बड़े नेताओं में से एक हैं, केजरीवाल कैबिनेट में उन्हें पर्यावरण, वन और वन्यजीव, विकास और सामान्य प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी. ऐसे में अब देखना होगा कि आतिशी कैबिनेट में उन्हें क्या जिम्मेदारी मिलेगी. 

कैलाश गहलोत
कैलाश गहलोत नजफगढ़ से AAP विधायक हैं. केजरीवाल कैबिनेट में उनके पास राजस्व, प्रशासनिक सुधार, सूचना और प्रौद्योगिकी, कानून, न्याय और विधायी मामले और परिवहन विभाग था. 

सौरभ भारद्वाज
AAP के दिग्गज नेताओं में से एक सौरभ भारद्वाज दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष है. इसके साथ ही केजरीवाल कैबिनेट में उन्हें स्वास्थ्य, शहरी विकास और जल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी. 

इमरान हुसैन
इमरान हुसैन के पास खाद्य आपूर्ति और जंगल विभाग है. केजरीवाल कैबिनेट में सबसे ज्यादा विभागों की जिम्मेदारी आतिशी पर थी. अब उनके सीएम बनने के बाद उनके विभागों को भी अन्य मंत्रियों को दिया जा सकता है. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news