Delhi-NCR Weather Update: आज से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जताया बारिश का अनुमान
Advertisement

Delhi-NCR Weather Update: आज से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जताया बारिश का अनुमान

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली और आसपास के राज्य जैसे हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में रविवार को यानी 29 जनवरी को बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

Delhi-NCR Weather Update: आज से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जताया बारिश का अनुमान

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली के लोगों को अभी और ठंड सितम झेलना पड़ेगा. पिछले कुछ दिनों से लोगों को ठंड से राहत मिली थी. वहीं कल यानी शनिवार को सर्द हवा ने एक बार फिर दिल्ली में ठिठुरन बढ़ा दी है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है. IMD ने रविवार को दिल्ली के कई जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई है. सोमवार को भी आसमान में बादल छाये रहेंगे. इससे दिल्ली का तापमान (Temperature) भी प्रभावित होगा. यहां पर ठंड बढ़ने के आसार जताए हैं. 

AQI भी खराब श्रेणी में
आईएमडी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 89 से 51 फीसदी के बीच नमी (Humidity) दर्ज की गई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में शनिवार शाम 4 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 236 दर्ज किया, जो कि खराब श्रेणी में आता है.

वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद एक बार फिर ठंड का कहर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद एक बार फिर न्यूनतम तापमान में कमी आएगी, जिसकी वजह से ठंड में इजाफा होगा. 

ये भी पढ़ें: Safalta Ki Kunji: इन कामों को करने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न, हर काम में मिलती है सफलता

 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार रविवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. साथ ही उन्होंने हल्की बारिश की संभावना जताई है. उन्होंने बताया कि रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 17 और 11 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, जबकि 31 जनवरी से तीन फरवरी तक आसमान साफ रहेगा. 

दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान पांच डिग्री नीचे गिरने की आशंका जताई जा रही है. उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज सतही हवा 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. इस कारण लोगों को फिलहाल ठंड का समना करना ही पड़ेगा. एहतियात के तौर पर बाहर निकलते समय लोगों को छाता भी अपने साथ रखना चाहिए.

Trending news