Delhi-NCR Weather Update: झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1638344

Delhi-NCR Weather Update: झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली एनसीआर में अप्रैल के महीने के शुरुआती दौर में भी लोगों को बारिश का सामना करना पड़ रहा है. जहां आम लोगों के लिए यह बारिश राहत का सौगात बनकर आई है. वहीं किसानों की फसल है, जो कि मौसम के मार के भेंट चढ़ते नजर आ रही है.

Delhi-NCR Weather Update: झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरुआत, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार की सुबह जोरदार बारिश से हुई. इस दौरान दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा और गाजिबाद में बारिश हुई. वहीं बारिश के कारण दिल्ली-NCR के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं दिल्ली और आसपास के इलाकों में सारा दिन बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग (IMD) के अनुसार कल यानी 5 अप्रैल से 8 अप्रैल तक मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं दिल्ली में सुबह का तापमान 16 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: हादसे के बाद पहली बार Rishabh Pant की ग्राउंड में एंट्री

 

भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार इस बार अप्रैल में दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. वहीं बारिश होने की भी संभावना है. इससे पहले ही मौसम विभाग ने अप्रैल महीने की शुरुआत सुहावने मौसम के होने की उम्मीद जताई थी. पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से ऐसा हुआ भी. वहीं IMD ने अनुमान लगाया था कि 4 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच बना रहेगा. साथ ही 1 से 5 अप्रैल तक अधिकतम तापमान लगभग 33 और न्यूनतम तापमान करीब 18 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज होता.

बता दें कि दिल्ली में कल यानी सोमवार शाम को बादल छाए रहे. वहीं एनसीआर के कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ-साथ बारिश भी हुई. वहीं IMD के अनुसार अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस, जो कि सामान्य से 1 डिग्री कम था. वहीं आज सुबह ही दिल्ली में झमाझम बारिश हो गई. वहीं IMD का अनुमान है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में दिन में बादल छाए रहेंगे. साथ ही गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है.

दिल्ली एनसीआर में अगर हम आज के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों तक लोगों को बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने इसको लेकर के एडवाइजरी भी जारी की है. जहां लोगों को साफ बताया गया है कि बेवजह घर से बाहर न निकले अगर बाहर निकल रहे हैं तो ट्रैफिक लाइट का पालन जरूर करें.

साथ ही साथ अगर आंधी तूफान की स्थिति बनती नजर आ रही है तो किसी पक्के मकान के नीचे शेल्टर लें. हालांकि दिल्ली एनसीआर में हम देख रहे हैं कि लोग इस मौसम का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं. कोई साइकिलिंग कर रहा है तो कोई मॉर्निंग वॉक या कुछ लोग तस्वीरें भी खिंचाते नजर आ रहे हैं. 

Trending news