Weather Update News: दिल्ली में कोल्ड वेव का कहर बरकरार, ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement

Weather Update News: दिल्ली में कोल्ड वेव का कहर बरकरार, ऑरेंज अलर्ट जारी

Delhi Weather News: दिल्ली-एनसीआर में रिकॉर्डतोड़ ठंड पड़ रही है. इससे आम लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. वहीं मौसम विभाग ने 11 जनवरी तक ऐसे ही मौसम रहने की उम्मीद जताई है.

Weather Update News: दिल्ली में कोल्ड वेव का कहर बरकरार, ऑरेंज अलर्ट जारी

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में लगातार कुछ दिनों से लोगों को कोल्ड अटैक का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिनों दिल्ली का तापमान 2 डिग्री तक पहुंच चुका था. वहीं अगर हम दिल्ली के आज के तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का आज का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से दबोचा हथियार सप्लायर, बरामद किए ये बड़े हथियार

 

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में कोल्ड वेव यानी कि शीतलहर, कोल्ड डे और घने कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. साथ ही आने वाले 11 तारीख से तापमान में इजाफा होने की संभावना है.

वहीं ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. भीषण ठंड और कोहरे की वजह से सड़कों पर भीड़-भाड़ भी कम दिखाई दे रही है. कड़ाके की ठंड की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त है.

अगर हम दिल्ली के AQI कि बात करें तो आज दिल्ली की औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 372 दर्ज की गई है, जो कि बेहद खराब श्रेणी में है. इस को ध्यान में रखते हुए CAQM ने एक बार फिर से ग्रह के तीसरे चरण को लागू कर दिया है. वहीं बात करें NCR के वायु गुणवत्ता सूचकांक की तो फरीदाबाद में AQI 332, गुरुग्राम में AQI 316, गाजियाबाद में AQI 332, नोएडा में AQI 359 और ग्रेटर नोएडा में सबसे ज्यादा AQI 402 दर्ज किया गया.

Trending news