Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का सितम, इन इलाकों में 44 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें कब मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1696200

Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का सितम, इन इलाकों में 44 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें कब मिलेगी राहत

Delhi-NCR Weather Update: आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही आसमान में हल्के बादल के साथ ही आंधी-तूफान की भी संभावना है.

Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी का सितम, इन इलाकों में 44 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें कब मिलेगी राहत

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है.दोपहर के समय धूप और लू की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. इस बीच राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया, वहीं मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 

रविवार को कैसा रहा मौसम
राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सुबह से आसमान में हल्के बादल नजर आए, लेकिन दोपहर तक हुई तेज धूप से लोगों को चुभन भरी गर्मी का सामना करना पड़ा.

इन इलाकों में बढ़ा गर्मी का सितम
रविवार को दिल्ली का स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स इलाका सबसे अधिक गर्म रहा, जहां का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं रिज इलाके का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस,पालम का अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं Delhi-NCR में सबसे ज्यादा गर्म फरीदाबाद रहा, जहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

आज कैसा रहेगा मौसम
सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही आज आसमान में हल्के बादल के साथ ही आंधी-तूफान की भी संभावना है. 

बंगाल की खाड़ी में उठा बेहद गंभीर साइक्लोन ‘मोचा’ (Cyclone Mocha) बांग्लादेश के तट पर पहुंच चुका है, जिसकी वजह से  बांग्लादेश और म्यांमार के कई हिस्सों में भीषण बारिश हो रही है. वहीं तूफान की वजह से कोरल आइलैंड सेंट मार्टिन को भी तबाह कर सकता है. बांग्लादेश और म्यांमार के साथ ही मोचा का असर त्रिपुरा, मिजोरम, नागालैंड, मणिपुर और असम के कुछ हिस्सों में भी दिखाई देगा. IMD ने इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. वहीं मोचा की वजह से पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है. 

 

Trending news