दिल्लीवासियों को मिली ठंड से राहत, बढ़ा तापमान, जानें मौसम का हाल
Advertisement

दिल्लीवासियों को मिली ठंड से राहत, बढ़ा तापमान, जानें मौसम का हाल

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में लोगों को ठंड से राहत मिल गई है. यहां के लोगों को बीते दिनों तेज हवाओं का सामना करना पड़ा था. वहीं अब मौसम काफी सुहाना हो गया है.

दिल्लीवासियों को मिली ठंड से राहत, बढ़ा तापमान, जानें मौसम का हाल

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से ठंडी हवाओं का चलना बंद हो चुका है और ठंड से भी लोगों को राहत मिली, जिसके बाद एक बार फिर से मौसम काफी सुहाना देखने को मिल रहा है. जहां बीते दिनों लोग तेज हवाओं से परेशान थे. अब लोगों को उससे भी राहत मिल चुकी है. उत्तर भारत में धीरे-धीरे तापमान में वृद्धि होती नजर आ रही है. वहीं कुछ दिनों पहले जहां तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था. वहीं आने वाले दिनों में दिल्ली एनसीआर का पारा 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इन राशि वाले लोगों के जीवन में आज होगा बड़ा चमत्कार, इन उपायों से और बेहतर होगा दिन

वहीं अगर हम दिल्ली के आज के तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने की संभावना है. आने वाले 19 तारीख तक इस तापमान में और वृद्धि भी हो सकती है. यानी कि दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए समय आ चुका है कि वह अब पंखों का इस्तेमाल करना शुरू कर दें.

वहीं हम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक की बात करें तो आज दिल्ली में AQI 351 दर्ज किया गया है. जो कि बहुत खराब श्रेणी में आंका गया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो फरीदाबाद में AQI 297, गुरुग्राम में AQI 329, गाजियाबाद में AQI 334, ग्रेटर नोएडा में AQI 334, नोएडा में AQI 346 दर्ज किया गया. बीते दिनों हमने दिल्ली की वायु गुणवत्ता में कमी होती देखी थी, मगर एक बार फिर से इसमें इजाफा नजर आ रहा है. 

Trending news