ठंड, कोहरा और प्रदूषण का ट्रिपल अटैक, दिसंबर नहीं इसी महीने से होगी शुरुआत
Advertisement

ठंड, कोहरा और प्रदूषण का ट्रिपल अटैक, दिसंबर नहीं इसी महीने से होगी शुरुआत

Delhi-NCR में ठंड की शुरुआत के साथ ही बढ़ते प्रदूषण से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है,पर्यावरण वैज्ञानिक सचिन पवार ने बताया कि आज रात से हवा की गति में कमी आएगी और मंगलवार तक हवा धीरे-धीरे कर के रूक जाएगी. इससे आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और ठंड बढ़ेगी.

ठंड, कोहरा और प्रदूषण का ट्रिपल अटैक, दिसंबर नहीं इसी महीने से होगी शुरुआत

नई दिल्ली: Delhi-NCR में ठंड की शुरुआत के साथ ही बढ़ते प्रदूषण से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. AQI में लगातार दिल्ली की हवाएं बेहद खराब श्रेणी में बनी हुई हैं. अब खबर आ रही है की इस बार समय से पहले ही दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. 

दिल्ली में इस हफ्ते से ठंड और कोहरे की मार 
इस बार दिल्ली में दिसंबर के बजाय इसी हफ्ते से ठंड और कोहरे का प्रकोप देखने को मिल सकता है. पर्यावरण वैज्ञानिक सचिन पवार ने बताया कि आज रात से हवा की गति में कमी आएगी और मंगलवार तक हवा धीरे-धीरे कर के रूक जाएगी. इससे आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और ठंड बढ़ेगी.

दिसंबर वाली धुंध नवंबर से शुरु
सचिन पवार ने बताया कि दिल्ली में जो धुंध दिसंबर से दिखती थी, वो इस बार नवंबर के दूसरे हफ्ते से देखने को मिलेगी. लोगों को इस बार भारी प्रदूषण और धुंध के साथ-साथ कड़ाके की ठंड का सामना भी करना पड़ेगा, इससे आने वाले दिनों में लोगों को काफी मुश्किल हो सकती है.

ये भी पढ़ें: शादी के सीजन दुल्हन पहनेंगी इस रंग का लहंगा तो उनकी खूबसूरती का दीवाना हो जाएगा दूल्हा

तेज हवा से बेहतर हुआ AQI

रविवार को दिल्ली में तेज हवा चलने से हवा के स्तर में सुधार हुआ. रविवार को हवा का औसत स्तर 293 दर्ज किया गया था जो कि शनिवार के मुकाबले 18 अंक कम था. लेकिन दिल्ली के कुछ इलाकों में अभी भी हवा का स्तर बेहद खराब बना हुआ है.

धुंध, प्रदूषण और ठंड का अटैक
Delhi-NCR में इस बार कड़ाके की ठंड की Entry समय से पहले ही होने जा रही है, ऐसे में लोगों को जल्द ही दौलत की चाट का मजा लेने को मिलेगा. जी हां, दिल्ली में ठंड की दस्तक के साथ ही दिल्ली वालों की पसंदीदा दौलत की चाट मिलनी शुरु हो जाती है.  वैसे तो ये डिस पूरे दिल्ली में मिलती है लेकिन चांदनी चौक, नई सड़क, चावड़ी बाजार, फतेहपुरी वाली  काफी प्रसिद्ध हैं. 

 

Trending news