Delhi Weather: मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश का इंतजार, जानें दिल्ली में कब होगी बरसात की शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2318993

Delhi Weather: मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश का इंतजार, जानें दिल्ली में कब होगी बरसात की शुरुआत

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में मानसून की दस्तक के बाद मानसून पर ब्रेक लग गया है. पिछले तीन दिनों से दिल्ली के कुछ इलाकों में केवल हल्की बूंदाबांदी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बारिश का पूरा माहौल बना हुआ है, लेकिन मानसून रेखा के करीब नहीं आने की वजह से दिल्ली में बारिश नहीं हो रही है.

Delhi Weather: मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश का इंतजार, जानें दिल्ली में कब होगी बरसात की शुरुआत

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में 28 जून को मानसून की दस्तक के साथ ही लोगों ने राहत की सांस ली कि अब उन्हें भीषण गर्मी के सितम से राहत मिलेगी. हुआ भी कुछ ऐसा ही 29 जून को दिल्ली में 8 एमएम के करीब बारिश हुई, जिसने आधी राजधानी को जलमग्न कर दिया. दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिसे निकालने में 2-3 दिन का समय लगा. 29 जून की बारिश के बाद  पूर्वानुमान के उलट एक बार फिर मानसून पर ब्रेक लग गया, जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी बेहाल कर रही है. 

भीषण गर्मी से हाल बेहाल
राजधानी दिल्ली में एक दिन की बारिश के बाद फिर गर्मी हाल-बेहाल कर रही है. मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: अस्पताल के निर्माण में 670 करोड़ ज्यादा खर्च, LG ने दिए जांच के आदेश

 

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने 2 और 3 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हालांकि, 2 जुलाई को दिल्ली के कई इलाकों में केवल हल्की बूंदाबांदी हुई. आज भी सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने 4 से 7 जुलाई तक मध्यम बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली में क्यों नहीं हो रही बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बारिश का पूरा माहौल बना हुआ है, लेकिन मानसून रेखा के करीब नहीं आने की वजह से दिल्ली में बारिश नहीं हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में भी बदलाव किया है. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई है. 

Trending news