Today Weather: Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले
Advertisement

Today Weather: Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

Delhi-NCR Weather Update:  राजधानी दिल्ली में आज दिन की शुरूआत बारिश के साथ हुई, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया. वहीं नोएडा में बारिश के साथ ओले भी गिरे.

Today Weather: Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

Delhi-NCR Weather Update: बादलों की आंख-मिचौली के बाद शनिवार सुबह राजधानी दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिला. Delhi-NCR सहित आस-पास के कई राज्यों में बारिश शुरू हो गई, जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी. वहीं दोपहर में नोएडा के कुछ हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक राजधानी का मौसम खुशनुमा बना रहेगा. 

 

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम? 
राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह से तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे अधिकतम तापमान में कमी आई है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही आज से 21 मार्च तक दिल्ली में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. 

ये भी पढ़ें- IBA Women’s World Boxing Championships: भिवानी की चार बेटियों और हिसार की शशि चोपड़ा ने जीते मुकाबले, क्वार्टर में इनसे भिड़ेंगी

पश्चिमी विक्षोभ का असर
IMD के अनुसार राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से बारिश शुरू हो गई है. आगामी 21 मार्च तक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश होगी. बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री की गिरावट भी की संभावना है. आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम सुहाना बना रहेगा. 

हरियाणा के कई जिलों में येलो अलर्ट
बारिश के आसार को देखते हुए मौसम विभाग ने हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, पंचकूला सहित 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन जगहों पर बारिश के साथ ही 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है.

 

 

Trending news