Delhi Weather: दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2312993

Delhi Weather: दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, होगी झमाझम बारिश

Delhi Weather: मौसम विभाग के अनुसार, आज भी दिल्ली का मौसम सुहाना बने रहने के आसार हैं, Delhi-NCR सहित आस-पास के राज्यों में बारिश होगी.

Delhi Weather: दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, होगी झमाझम बारिश

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को मानसून ने दस्तक देते ही कई पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए. महज 24 घंटे में ही दिल्ली में 228 MM बारिश हो गई. 1936 के बाद पहली बार इतनी बारिश दर्ज की गई है. पानी का फ्लो ज्यादा होने से दिल्ली के ड्रेन भी ओवर फ्लो हो गए, जिसकी वजह से दिल्ली के कई इलाकों में घंटों पानी भरा रहा. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज भी दिल्ली का मौसम सुहाना बने रहने के आसार हैं, आज भी Delhi-NCR सहित आस-पास के राज्यों में बारिश होने के आसार हैं. 

ऑरेंज अलर्ट
राजधानी दिल्ली में आज भी मध्यम से तेज बारिश हो सकती है, जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार को दिल्ली में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: मानसून की एक चौथाई बारिश एक दिन में, बारिश ने तोड़ा 1936 का रिकॉर्ड

 

गर्मी से निजात
एक महीने से ज्यादा समय से भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों को बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आई है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की संभावना है. 

जलभराव से निपटने के इंतजाम
मानसून की पहली बारिश में दिल्ली के कई इळाके जलमग्न हो गए. बारिश के मौसम में ऐसी स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली की AAP सरकार जलभराव की हर पल निगरानी करेगा. PWD हेडक्वार्टर में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा, साथ ही सभी विभाग को क्विक रेस्पॉन्स टीम बनाने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली सरकार ने जलभराव की शिकायत करने के लिए PWD का हेल्प लाइन नंबर 1800 1100 93 जारी किया है. इसके अलावा 8130188222 नंबर पर वॉट्सऐप पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. 
 

Trending news