Delhi- NCR Rain Alert: बारिश और ओलावृष्टि के बाद नर्म पड़े गर्मी के तेवर, 28 मई तक मौसम में बदलाव रहेगा जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1711196

Delhi- NCR Rain Alert: बारिश और ओलावृष्टि के बाद नर्म पड़े गर्मी के तेवर, 28 मई तक मौसम में बदलाव रहेगा जारी

Delhi- NCR Rain Alert: चिलचिलाती गर्मी से दिल्लीवासियों को जल्द ही राहत मिलने वाली है. गुरुवार को मैदानी इलाकों के बाद पहाड़ी इलाकों में भी मौसम ने करवट ले ली है, जिसके बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. इसी के साथ मौसम विभान ने दिल्ली और उससे जुड़े राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. 

Delhi- NCR Rain Alert: बारिश और ओलावृष्टि के बाद नर्म पड़े गर्मी के तेवर, 28 मई तक मौसम में बदलाव रहेगा जारी

Delhi- NCR Rain Alert: चिलचिलाती गर्मी से दिल्लीवासियों को जल्द ही राहत मिलने वाली है. गुरुवार यानी की आज दोपहर चंडीगढ़ में मौसम ने अचानक करवट ली और तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश होने की वजह से तापमान में भी गिरावट देखी गई. जहां आम दिनों में चंडीगढ़ का तापमान 39 डिग्री के आसपास बना हुआ था. वहीं बारिश के बाद अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब 23 डिग्री तक पहुंच गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है. इससे पहले बुधवार को भी चंडीगढ़ में बादल छाए रहे और हवाएं चली थी. गुरुवार को को दिन के वक्त धूप निकली हुई थी, लेकिन दोपहर बाद अचानक बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग का कहना है कि 28 मई तक मौसम में लगातार बदलाव जारी रह सकता हैं, जिसमें बारिश होने और आंधी चलने की काफी संभावनाएं हैं.

फतेहाबाद में बारिश और ओलावृष्टि के बाद मौसम हुआ सुहाना

फतेहाबाद जिले में पिछले दो दिन से रुक-रुक हो रही हल्की बारिश ने फतेहाबाद में दोपहर बाद हुई ओलावृष्टि और आसमान में छाए हुए हैं काले घने बादल देखने को मिले. इसी के साथ दो दिन से मौसम में चल रहे बदलाव और बरसात के कारण तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. फतेहाबाद में तापमान सामान्य से 7 से 8 डिग्री कम चल रहा है. आज दिन में 34 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम के परिवर्तशील रहने के कारण मौसम में ठंडक बनी हुई है.  मौसम विभाग ने 28 मई तक मौसम के परिवर्तनशील रहने की संभावना जताई है.

पहाड़ी राज्यों में भी बदला मौसम

बता दें कि मैदानी इलाकों के साथ पहाड़ी राज्यों में मौसम तेजी से बदल रहा है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बीती रात अचानक से मौसम बिगड़ गया.

Trending news