Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का असर, दिल्ली में होगी बारिश, हरियाणा के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2117326

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का असर, दिल्ली में होगी बारिश, हरियाणा के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: उत्तर भारत में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. आज दिल्ली में बारिश और ओले गिरने की संभावना है तो वहीं हरियाणा के भी 10 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का असर, दिल्ली में होगी बारिश, हरियाणा के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: उत्तर भारत में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbances) का असर देखने को मिलेगा, आज राजधानी दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ सहित सहित कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. वहीं मौसम विभाग की तरफ से ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तेज धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. सुबह के समय हल्की धुंध रहेगी. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मंगलवार और बुधवार को भी दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: MSP पर फसलों की खरीद के लिए सरकार ने रखा ये प्रस्ताव, किसान नेता बोले 2 दिन में बताएंगे फैसला

प्रदूषण का सितम
राजधानी दिल्ली में मौसम में बदलाव होने के बाद भी लोगों को प्रदूषण के सितम से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है. रविवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI)- 269 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है.

हरियाणा का मौसम
हरियाणा में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस बने रहने का अनुमान है. मौसम विभाग हरियाणा के 10 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हरियाणा के अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, जींद, पानीपत, सोनीपत, रोहतक और झज्जर में मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी
रविवार शाम से हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, आज हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. इस दौरान पहाड़ों पर घूमने जाने वाले लोगों के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है, लोगों को पहाड़ों और जलभराव वाली जगहों से दूर रहने की सलाह दी गई है. 

Trending news