Weather Update: भीषण गर्मी से राहत के आसार, दिल्ली में आंधी-बारिश से बदलेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2280088

Weather Update: भीषण गर्मी से राहत के आसार, दिल्ली में आंधी-बारिश से बदलेगा मौसम

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: राजधानी दिल्ली में आगामी 3 दिनों तक आंधी-बारिश के आसार हैं. अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रहने का अनुमान है. 

Weather Update: भीषण गर्मी से राहत के आसार, दिल्ली में आंधी-बारिश से बदलेगा मौसम

Delhi Weather Update: भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए राहतभरी खबर है. मंगलवार को जहां अधिकतम तापमान में कमी आई, वहीं आज भी मौसम खुशनुमा बने रहने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज आंधी और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है.

अधिकम तापमान में कमी
मंगलवार को राजधानी दिल्ली के अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई. दिल्ली का अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहा. मंगलवार शाम भी राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

ये भी पढ़ें- Delhi Lok Sabha Election Results: चुनाव जीतकर दिल्ली से इन उम्मीदवारों ने किया पहली बार संसद तक का सफर तय

 

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस बने रहने का अनुमान है. आज भी दिल्ली के कुछ इलाकों में आंधी और बूंदाबांदी की संभावना है, जिसकी वजह से शाम के समय तापमान में कमी आ सकती है. दिल्ली के साथ ही हरियाणा, पंजाब, यूपी के भी कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. 

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
राजधानी दिल्ली में आगामी 3 दिनों तक आंधी-बारिश के आसार हैं. अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है. इसके साथ ही 8 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान है. 9 जून के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और अधिकतम तापमान में इजाफा हो सकता है. 

इन राज्यों में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज असम, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और सिक्किम के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है. वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. 

Trending news