Delhi Weather Update: ठंड, कोहरे के बाद बारिश के आसार! जानें 26 जनवरी के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2078471

Delhi Weather Update: ठंड, कोहरे के बाद बारिश के आसार! जानें 26 जनवरी के मौसम का हाल

Delhi 26th January Weather Update मौसम विभाग के अनुसार, 26 जनवरी की सुबह घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. 

Delhi Weather Update: ठंड, कोहरे के बाद बारिश के आसार! जानें 26 जनवरी के मौसम का हाल

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में इन दिनों सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है. आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों तक दिल्लीवासियों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. IMD के अनुसार, अगले 2 दिन तक उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी, उसके बाद सर्दी का सितम कम हो सकता है. 

26 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह के समय आसमान में कोहरा छाया रहेगा. हालांकि, 26 जनवरी को बारिश होने की संभावना कम है. 

ये भी पढ़ें- Bank Holiday in February 2024: फरवरी महीने में छुट्टियों की भरमार, जानें कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

मौसम विभाग के दैनिक बुलेटिन के अनुसार, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़,  उत्तर प्रदेश, दिल्ली के मैदानी इलाकों के अधिकांश हिस्सों में, राजस्थान और मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 3-6 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है. वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, बिहार, झारखंड और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों में 7-10 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है. 

IMD के अनुसार, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों और बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में ये सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे हैं. आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस कानपुर में दर्ज किया गया. 

घने कोहरे का अनुमान
IMD के अनुसार, 25 जनवरी से 30 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ या कई हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना है. दिल्ली के कुछ हिस्सो में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इस दौरान दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में शीतलहर का सितम भी देखने को मिलेगा. 

प्रदूषण से राहत नहीं
राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ने के साथ ही प्रदूषण में भी लगातार इजाफा हो रहा है. आज दिल्ली का औसत AQI- 355 दर्ज किया गया, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है. आने वाले दिनों में भी दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 

Trending news