Weather Update: फिर होगी ठंड की वापसी! दिल्ली, हरियाणा, UP में बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2105497

Weather Update: फिर होगी ठंड की वापसी! दिल्ली, हरियाणा, UP में बारिश के आसार

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार 13 फरवरी से एक बार फिर दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 

Weather Update: फिर होगी ठंड की वापसी! दिल्ली, हरियाणा, UP में बारिश के आसार

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर ठंड की वापसी के संकेत मिलना शुरू हो गए हैं. पिछले 4-5 दिनों से तेज धूप निकलने की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी देखी गई थी. हालांकि, सुबह और शाम के समय तापमान में कमी दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार 13 फरवरी से एक बार फिर आसमान में बादल नजर आएंगे और 14 फरवरी को कई इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं.  

आज का मौसम
राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया गया. सुबह से धूप खिलने की वजह से लोगों ने सर्दी के सितम से राहत महसूस की. वहीं मौसम विभाग ने 13 और 14 फरवरी को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

 ये भी पढ़ें- Delhi News: आतिशी की दिल्लीवालों से अपील, घर-घर राशन के लिए लोकसभा चुनाव में दें AAP का साथ

प्रदूषण में इजाफा
राजधानी दिल्ली में सर्दी के सितम से लोगों को राहत मिली है तो वहीं प्रदूषण में एक बार फिर इजाफा हुआ है. आज दिल्ली का औसत AQI- 325 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. इससे पहले शनिवार को भी दिल्ली का AQI-309 दर्ज किया गया था. 

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर
0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है.

इन राज्यों में बारिश के आसार
सर्दी के विदाई के बीच कई राज्यों में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. यूपी में तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दिल्ली और हरियाणा में 13 और 14 फरवरी को बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश में 11  और 12 फरवरी को , झारखंड में 11-13 फरवरी को पश्चिम बंगाल में 14 फरवरी को, छत्तीसगढ़ में 11-13 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही इन राज्यों में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी. 

 

Trending news