NCR हुआ हादसों का शिकार! कहीं लगी मंदिर की ज्योत से आग तो कहीं मिली स्कूल को बम उड़ाने की धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1669174

NCR हुआ हादसों का शिकार! कहीं लगी मंदिर की ज्योत से आग तो कहीं मिली स्कूल को बम उड़ाने की धमकी

दिल्ली-NCR हादसाः दिल्ली और उससे जुड़े आसपास के इलाकों में आए दिन हादसों की खबर सामने आती रहती है. हाल ही में नोएडा जिले के जुनपद गांव में बुधवार को मोटरसाइकिल की टक्कर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

NCR हुआ हादसों का शिकार! कहीं लगी मंदिर की ज्योत से आग तो कहीं मिली स्कूल को बम उड़ाने की धमकी

दिल्ली-NCR हादसाः दिल्ली और उससे जुड़े आसपास के इलाकों में आए दिन हादसों की खबर सामने आती रहती है. हाल ही में नोएडा जिले के जुनपद गांव में बुधवार को मोटरसाइकिल की टक्कर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि एक अज्ञात मोटरसाइकिल सवार ने तेजी और लापरवाही से वाहन चलाते हुए 57 वर्षीय पूरन सिंह को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई.

दूसरा हादसाः- एनसीआर इलेक्ट्रीशियन मौत

नोएडा में में एक निर्माणाधीन सोसाइटी की 16वीं मंजिल से गिर कर एक इलेक्ट्रिशियन की मौत का मामला सामने आया है. थाना प्रभारी ने बताया कि विनोद कुमार राय नोएडा के सेक्टर 115 में स्थित एक सोसाइटी में रहते थे. पेशे से इलेक्ट्रीशियन है और सोसायटी की 16वीं मंजिल से नीचे गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के इस स्कूल को मिली बम से उड़ाने की धमकी, महज अफवाह या अनजान खतरे का संकेत?

तीसरा मामलाः- मंदिर की ज्योत से लगी आग, कई फ्लैट चपेट में

नोएडा थाना बिसरख क्षेत्र में स्थित गौर सिटी के एक ब्लॉक की दूसरी मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में बुधवार दोपहर को बालकनी में बनाए गए मंदिर की ज्योत से आग लगने की खबर सामने आई. यह आसपास में बने फ्लैट में भी फैल गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने तीसरी मंजिल तक पहुंच चुकी आग पर काबू पाया. दमकल अधिकारी ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली गौर सिटी के गौर एवेन्यू 14 ब्लॉक की दूसरी मंजिल पर रहने वाले एक व्यक्ति के घर की बालकनी में बने मंदिर में दीपक जल रहा था.

उन्होंने आगे बताया कि दीपक से मंदिर में लगे पर्दे में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग ऊपर तीसरी मंजिल पर रहने वाले तीन लोगों के फ्लैट तक जा पहुंची. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. उन्होंने बताया कि इस घटना के चलते सोसाइटी में दहशत फैल गई. आग से कोई हताहत नहीं हुआ.

ये भी पढ़ेंः Delhi Wrestlers Protest: खिलाड़ियों के समर्थन में खड़े हुए किसान, सोनीपत से किसानों का जत्था हुआ रवाना

चौथा मामलाः- दिल्ली स्कूल बम धमकी

तो वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में मथुरा रोड पर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) के प्रबंधन को बुधवार को सुबह ईमेल के जरिये परिसर में बम होने की धमकी मिलने के बाद स्कूल में तलाशी अभियान शुरू किया गया.  अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्कूल को सुबह आठ बजे के आसपास खाली कराया गया और दमकल विभाग को धमकी भरे ईमेल की जानकारी दी गई. अधिकारियों के मुताबिक, एक दमकल वाहन को घटनास्थल पर भेजा गया.

स्कूल परिसर में बम की तलाश जारी है और अतिरिक्त विवरण की प्रतीक्षा है. इससे पहले, दिल्ली के सादिक नगर स्थित इंडियन स्कूल को इस साल अप्रैल में और पिछले वर्ष नवंबर में दो बार बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. 12 अप्रैल को ईमेल के जरिये धमकी मिलने के बाद स्कूल को खाली कराया गया था और बम दस्ते व अन्य एजेंसियों ने पूरे परिसर की तलाशी ली थी. हालांकि, इस दौरान कोई विस्फोटक सामग्री न मिलने के बाद धमकी वाले ईमेल को अफवाह करार दिया गया था.

ये भी पढ़ेंः Delhi Wrestlers Protest: धरने के बीच पहलवानों की ट्रेनिंग सेशन जारी, कसरत के दौरान सरकार पर साधा निशाना

पांचवा हादसाः- दिल्ली में सड़क हादसा, एक व्यक्ति घायल

दिल्ली के फिरोज शाह रोड पर एक कार से टक्कर के बाद 25 वर्षीय एक व्यक्ति घायल हो गया. पुलिस ने जानकारी के मुताबिक, घायल की पहचान मनोज के तौर पर हुई है. मंगलवार को एक कार ने कथित तौर पर एक रिक्शा को टक्कर मार दी और मनोज को कुछ दूर तक घसीटकर ले गई. कार चालक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया है. चालक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मुराद नगर का निवासी है. पुलिस के अनुसार, आरोपी चालक का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जाएगा, ताकि यह पता चल सके कि वह हादसे के समय शराब के नशे में तो नहीं था.

(इनपुटः भाषा)

Trending news