Mother Dairy का दूध एक बार फिर से हुआ महंगा, यहां चेक करें नए रेट
Advertisement

Mother Dairy का दूध एक बार फिर से हुआ महंगा, यहां चेक करें नए रेट

Delhi News: दिल्ली में एक बार फिर से मदर डेयरी दूध की कीमतों बढ़ा दी गई है, जो 21 नवंबर से लागू हो जाएगी. 

Mother Dairy का दूध एक बार फिर से हुआ महंगा, यहां चेक करें नए रेट

नई दिल्ली: दूध की कीमतें (Milk Price Hike) लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. एक बार फिर से मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध की कीमतें बढ़ा दी हैं. मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध (Full Cream Milk) की कीमत में 1 रुपये प्रति लीटर और टोकन वाले दूध में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है. मदर डेयरी के दूध के दाम Delhi NCR मे बढ़ाए गए हैं. नई कीमतें सोमवार यानी 21 नवंबर से लागू हो जाएंगी. 

मदर डेयरी के दूध की कीमतों में इजाफे के लिए डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद की लागत में बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराते हुए कंपनी का कहना है कि लागत बढ़ने के चलते दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. 

ये भी पढ़ें: शादी के लिए लेना है Rent पर Katrina का लहंगा तो ये 3 वेबसाइट करेंगी आपकी मदद

 

ये हैं दूध की नई कीमतें
मदर डेयरी फुल क्रीम दूध के दाम63 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर हुआ. फुल क्रीम दूध के आधा लीटर के पैक पर कीमतें नहीं बढ़ी. 
मदर डेयरी टोकन दूध के दाम 48 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 50 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया. 

एक साल में चौथी बार बढ़ी कीमतें
मदर डेयरी ने पहली या दूसरी बाक नहीं बल्कि चौथी बार दूध की कीमतों में इजाफा किया है. दिल्ली में सबसे ज्यादा मदर डेयरी दूध का सबसे बड़ा सप्लायर है. दिल्ली में 30 लाख लीटर दूध प्रति दिन की खपत है. मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की मत को 1 रुपये बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दिया है. कंपनी के प्रवक्ता ने जानकारी दी. हालांकि कंपनी फुल क्रीम दूध 500 मिलीलीटर यानी आधा किलो पर कीमतें नहीं बढ़ाई है. 

Trending news