Delhi Metro Suicide: 21 साल के पत्रकारिता स्टूडेंट ने गोल्फ कोर्स स्टेशन पर मेट्रो के सामने कूदकर ली अपनी जान
Advertisement

Delhi Metro Suicide: 21 साल के पत्रकारिता स्टूडेंट ने गोल्फ कोर्स स्टेशन पर मेट्रो के सामने कूदकर ली अपनी जान

Delhi Metro Suicide News: नोएडा गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर 27 मई की रात को युवक एक युवक चलती मेट्रो के सामने कूद गया. जिसके बाद उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. 

Delhi Metro Suicide: 21 साल के पत्रकारिता स्टूडेंट ने गोल्फ कोर्स स्टेशन पर मेट्रो के सामने कूदकर ली अपनी जान

Delhi Metro Suicide Deaths: नोएडा के कोतवाली 39 क्षेत्र में स्थित नोएडा गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन (Noida Golf Course Metro Station) पर 27 मई की रात को युवक एक युवक चलती मेट्रो के सामने कूदने से मौत हो गई. बता दें कि मेट्रो के सामने कूदने के बाद गंभीर अवस्था में मेट्रो सुरक्षा के लिए तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया.  जहां उसकी हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है और पुलिस मामले की जांच जुटी है.

बता दें कि  21 साल के जयंत शर्मा मेट्रो के सामने कूदने पर घायल अवस्था में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया. पुलिस के एडिशनल डीसीपी के अनुसार इलाज के दौरान सफदरजंग हॉस्पिटल में युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान सेक्टर 36 निवासी जयेंद्र शर्मा के रूप में हुई है और वह पत्रकारिता का कोर्स कर रहा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर जयेंद्र शर्मा ने आत्महत्या क्यों की? फिलहाल अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. आत्महत्या क्यों की इसका पता नहीं चल पाया है पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है.

जिंदगी की जद्दोजहद से हार कर मौत को गले लगाने वाले लोगों के लिए मेट्रो स्टेशन सुसाइड पॉइंट बन चुका है. इससे पहले बोटैनिकल गार्डन (Bolanical Garden Metro Sation) और गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन (Golf Course Metro Sation)  सेक्टर 15 और 16 (Noida sector 15, 16 Metro Station) के अलावा एक्वा लाइन के नॉलेज पार्क (Aqua Line Knowledge Park) पर सुसाइड किया गया है. लेकिन नोएडा का गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर लोगों की भीड़ कम होने के कारण यहां काफी शांति होने से यहां सुसाइड की घटनाएं ज्यादा हुई हैं.

ये भी पढ़ें: Dera Sacha Sauda: Ram Rahim ने जेल से भेजी 16वीं चिट्ठी, आखिर ऐसा क्या लिखा था कि सुनकर भावुक हुईं Honeypreet

 

गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन हुए सुसाइड के केस
- 23 सितम्बर 2019- 25 साल के रूपक पाल नाम के युवक ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या किया था.
- 19 सितंबर, 2022 - 47 साल के राजेश ने पत्नी के साथ हुए विवाद के बाद मेट्रो के सामने कूदकर सुसाइड किया था.
- 17 जनवरी, 2023 - 16 वर्षीय 10वीं के छात्र लक्ष्य ने मेट्रो के सामने कूदकर दी जान दी थी.

मेट्रो ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी करने के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईएसएफ ने सभी स्टेशनों में चौकसी बढ़ा दी है. चौकसी के तहत सीआईएसएफ ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से लगभग सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुसाफिरों की गतिविधियों पर निगाह रख रही है. सीआईएसएफ के जवानों की इसी चौकसी का नतीजा है कि पिछले दो सालों में सीआईएसएफ ने करीब 200 लोगों को खुदकुशी करने से रोका है. बाद में इन मुसाफिरों की काउंसलिंग कर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया

Trending news