DMRC App: अब मेट्रो में ही कर सकेंगे शॉपिंग, आपके लास्ट मेट्रो स्टेशन पर डिलीवर होगा पार्सल
Advertisement

DMRC App: अब मेट्रो में ही कर सकेंगे शॉपिंग, आपके लास्ट मेट्रो स्टेशन पर डिलीवर होगा पार्सल

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) की जल्द ही भारत का पहला वर्चुअल शॉपिंग ऐप (virtual shopping app) लॉन्च करने वाला है. इस ऐप को Momentum 2.0 का नाम दिया जाएगा और ऐप दिल्ली मेट्रो में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए होगा.

DMRC App: अब मेट्रो में ही कर सकेंगे शॉपिंग, आपके लास्ट मेट्रो स्टेशन पर डिलीवर होगा पार्सल

DMRC App: दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) की जल्द ही भारत का पहला वर्चुअल शॉपिंग ऐप (virtual shopping app) लॉन्च करने वाला है. इस ऐप को Momentum 2.0 का नाम दिया जाएगा और ऐप दिल्ली मेट्रो में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए होगा. DMRC की इस नई योजना से यात्री मेट्रो में ही शॉपिंग करने से लेकर ई-रिक्शा बुकिंग, डिजिटल लॉकर एक्सेस करने जैसी सुविधाओं का लाभ आसानी से उठा सकते हैं.

इस ऐप की मदद से यात्री यानी की यूजर्स कई सारे प्रोडक्ट और बुकिंग सर्विस का एक्सेस कर पाएंगे. इसका मतलब आप मेट्रो में में ई-शॉपिंग करेंगे और आपका पार्सल आपके लास्ट मेट्रो स्टेशन पर डिलीवर हो जाएगा.  

इन सुविधाओं का उठा सकते हैं लाभ

1. DMRC की इस Momentum ऐप से यात्री लास्ट माइल कनेक्टिविटी जैसे ई-शॉपिंग, डिजिटल लॉकर, मेट्रो स्टेशन गेट, लिफ्ट, मेट्रो सीढ़ियों, ट्रेन की टाइमिंग, कोच की संख्या और सीट की उपलब्धता का पता लगा सकते हैं.

2. इस ऐप पर यूटीलिटी सर्विस जैसेः- ई-रिक्शा, कैब, डीटीसी बस, बस रूट, मेट्रो स्टेशन और फीडर बस की टाइमिंग का पता लगा सकते है.

3. इस ऐप की मदद से आप शॉप, आउटलेट, एटीएम और स्टेशन की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

4. यूजर्स QR कोड को स्कैन करके प्रोडक्ट को खरीद सकते है. इससे यूजर्स को रियल लाइफ शॉपिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा.

5. इस ऐस की मदद से यात्री कुछ सर्विस का इंस्टैंट लाभ उठा सकते हैं. इसमें इंश्योरेंस, इलेक्ट्रिसिटी, गैस, पेमेंट और फास्टैग जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

6. DMRC इंस्टैंट डिजिटल लॉकर जैसे स्मार्ट बॉक्स को मेट्रो स्टेशन पर लाभ उठा सकते हैं.

आपको बता दें कि DMRC की Momentum ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है. इस ऐप की मदद से आप रोजाना की जरूरत की चीजों को आसानी से खरीद सकते हैं. फिलहाल ऐप डाउनलोड के लिए प्लेय स्टोर पर उपलब्ध नहीं है. जानकारी के मुताबिक, इस ऐप को जल्द ही गूगल प्ले और iOS प्लेटफॉर्म से डाउनलोड कर सकते हैं, जिसके बाद आप इस ऐस को जल्द ही डाउनलोड कर सकते हैं.

Trending news