Delhi MCD: तिमारपुर के वार्डों में अपराधियों का बोलबाला, पार्क तबेले में तब्दील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1500912

Delhi MCD: तिमारपुर के वार्डों में अपराधियों का बोलबाला, पार्क तबेले में तब्दील

 तिमारपुर वार्ड में दिल्ली नगर निगम द्वारा लोगों के लिए जो पार्क बनाए गए थे उन पार्कों में अब आवारा कुत्तें और अवारा गायों ने अपना डेरा जमा लिया है. पार्क की दीवारें टूटी हुई हैं. 

Delhi MCD: तिमारपुर के वार्डों में अपराधियों का बोलबाला, पार्क तबेले में तब्दील

अमित त्यागी/ नई दिल्ली:  नगर निगम की सरकार बदल गई लेकिन दिल्ली के वार्डों की जर्जर हालत नहीं बदली. आज भी कई वार्डों की पार्कों में लोगों के जगह आवारा पशु अपना डेरा डाले रहते हैं. पार्कों की साफ-सफाई नहीं होती है. वार्डों की सड़कें टूटी हुई हैं. तिमारपुर विधानसभा के वार्ड 11 तिमारपुर के लोगों ने अपने वार्ड की जर्जर हालत के बारे में बताया. लोगों ने कहा कि वार्ड में आपराधिक तत्वों का बोलबाला रहता है और वार्ड और पार्कों में गंदगी लगी रहती है.  

पार्कों में अवारा पशुओं का जमावरा
तिमारपुर विधानसभा के तिमारपुर वार्ड में दिल्ली नगर निगम द्वारा लोगों के लिए जो पार्क बनाए गए थे उन पार्कों में अब आवारा कुत्तें और अवारा गायों ने अपना डेरा जमा लिया है. पार्क में चारों ओर गंदगी फैली रहती है. लोगों ने बताया कि पार्क की बाहरी दीवार भी टूटी पड़ी है.  रहवासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि इलाके में असामाजिक तत्वों का बोलबाला रहता है उन्होंने ही पार्क की दीवारें तोड़ी हैं. साथ ही लोगों ने बताया कि पार्क में शौचालय ना होने के कारण लोग खुले में शौच करते हैं, जिससे आस-पास से गुजरने वाली महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पार्कों की फुटपाथ भी टूटी हुई है, लोगों का कहना है कि यहां पर अपराधिक प्रवृत्ति के लोग अपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं जिसकी वजह से आम लोगों का पार्क में आना मुश्किल होता है.  

ये भी पढ़ेंः PM मोदी का साल का अंतिम मन की बात कार्यक्रम, कहा- कालाबाजारी देश से खत्म होने की कगार पर

 

नए पार्षद ने कहा पुराने ने काम नहीं किया
इलाके के लोगों ने बताया कि तिमारपुर वार्ड में कई पार्क हैं, जिनकी स्थिति बदहाल है. पार्कों के रखरखाव को लेकर पूर्व पार्षद व संबंधित अधिकारियों ने कोई संज्ञान नहीं लिया, जिसकी वजह से निगम के पार्क बदहाली की स्तिथि में पहुंच गए. इस बारे में तिमारपुर वार्ड से आम आदमी पार्टी की चुनकर आई निगम पार्षद प्रोमिला गुप्ता से बात करने पर उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है. इलाके के ज्यादातर पार्को की स्थिति बदहाल है. भाजपा की पूर्व निगम पार्षद पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बदहाली के लिए वे खुद जिम्मेदार है. पार्को के जीर्णोद्धार के लिए कुछ काम नहीं किया. साथ ही जो नए पार्क बने थे वो भी बदहाल हो गए. 

Trending news