MCD House Meeting: AAP की निगम सरकार का बड़ा काम, 5 हजार कर्मचारियों को पक्का करने का प्रस्ताव पास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1938640

MCD House Meeting: AAP की निगम सरकार का बड़ा काम, 5 हजार कर्मचारियों को पक्का करने का प्रस्ताव पास

दिल्ली नगर निगम सदन की बैठक में आज 58 प्रस्ताव पेश किए गए. इनमें से जनहितैषी 54 प्रस्ताव पास किए गए हैं. मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने कहा कि विपक्ष ने सदन की कार्यवाही में बाधा डाली और बैठक शुरू होने से पहले हंगामा किया. इसके बावजूद जन हितैषी प्रस्ताव पास किए गए.

MCD House Meeting: AAP की निगम सरकार का बड़ा काम, 5 हजार कर्मचारियों को पक्का करने का प्रस्ताव पास

Delhi MCD House Meeting: दिल्ली नगर निगम सदन की बैठक में आज 58 प्रस्ताव पेश किए गए. इनमें से जनहितैषी 54 प्रस्ताव पास किए गए हैं. मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने कहा कि विपक्ष ने सदन की कार्यवाही में बाधा डाली और बैठक शुरू होने से पहले हंगामा किया. इसके बावजूद जन हितैषी प्रस्ताव पास किए गए. 5 हजार सफाई कर्मचारियों को नियमित करने और डीबीसी कर्मचारियों को एमटीएस बनाने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है. साथ ही बताया कि निगम स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब वर्ग के बच्चों को यूनिफार्म के लिए 1100 रुपये प्रति छात्र दिए जाएंगे.

 नगर निगम सदन की बैठक में जनता व कर्मचारियों के हित में महत्वपूर्ण प्रस्तावों हुए पारित
दिल्ली नगर निगम मुख्यालय में मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल और नेता सदन मुकेश गोयल के साथ नगर निगम सदन की बैठक को लेकर महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित किया. मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने कहा कि अक्टूबर महीने के इस सदन में आज आम आदमी पार्टी की निगम सरकार ने सर्वसम्मति से दिल्ली की जनता व निगम के कर्मचारियों के हित में महत्वपूर्ण प्रस्तावों को पारित किया है. सदन में लाए गए सभी प्रस्तावों से दिल्ली की जनता और नगर निगम के कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: बायोडायवर्सिटी पार्क में प्रवासी पक्षियों के आने का सिलसिला हुआ शुरू, भटकने का भी है डर

 

5 हजार सफाई कर्मचारियों को नियमित करने, DBC कर्मचारियों को MTS बनाने का प्रस्ताव भी पास
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवालजी ने कर्मचारियों को दिवाली के अवसर पर तोहफा दिया है. उन्होंने अपना वादा निभाते हुए 5 हजार सफाई कर्मचारियों को नियमित किया. साथ ही लगभग 3100 डीबीसी कर्मचारियों, जो वर्षों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहे थे, उन्हें एमटीएस बनाया गया है. इसके अतिरिक्त दिल्ली की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने और कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के लिए समानांतर एजेंसी लाई गई है. इस जनहितैषी मुद्दे को सदन में आज पास किया है. मेयर ने कहा कि हमारा प्रयास है कि ओखला, गाजीपुर और भलस्वा लैंडफिल साइट पर वैज्ञानिक तरीके से कूड़े का निष्पादन किया जा सके. स्थायी समिति के गठन के बाद इन प्रस्तावों को और आगे ले जाया जाएगा.

निगम स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब वर्ग के बच्चों को यूनिफार्म के लिए 1100 रुपये दिए जाएंगे
शैली ओबेरॉय ने कहा कि निगम स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब वर्ग के बच्चों को यूनिफार्म भी दी जाएगी. यूनिफार्म के लिए 1100 रुपये प्रति बच्चों को दिए जाएंगे. यह महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी आज पास किया गया है. इसके अतिरिक्त निगम के प्रिंसिपलों को बेहतर प्रशिक्षण देने हेतु अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटी जैसे ऑक्सफोर्ड, कैम्ब्रिज में भेजा जाएगा. इस प्रस्ताव से स्कूलों में शिक्षा का स्तर भी बढ़ेगा.

बैठक में तीन प्रस्ताव को स्थगित व एक को अस्वीकार किया गया
उन्होंने कहा कि बैठक में तीन प्रस्ताव को स्थगित व एक को अस्वीकार किया गया है. इन सभी प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी और फिर इन्हें पास किया जा सकता है. सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार का जो 'गुड गवर्नेंस मॉडल' है, अब वैसे ही मॉडल की शुरुआत एमसीडी में भी हो चुकी है.

विपक्ष ने सदन की कार्यवाही में बाधा डाली, बैठक शुरू होने से पहले किया हंगामा
मेयर ने कहा कि आज की बैठक में भी सबसे शर्मनाक ये रहा कि विपक्ष के पार्षदों ने सदन की कार्यवाही में बाधा डाली. सदन की शुरुआत होने से पहले ही हंगामा किया. उनसे बार-बार आग्रह किया गया की शांतिपूर्वक सदन चलने दें और सदन की गरिमा बनाए रखें, ताकि दिल्ली की जनता व निगम कर्मचारियों के हित में महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा की जा सके.

Trending news