MCD Election 2022: BJP का विजय संकल्प रोड शो, असम CM बोले- AAP हिंदू विरोधी पार्टी
Advertisement

MCD Election 2022: BJP का विजय संकल्प रोड शो, असम CM बोले- AAP हिंदू विरोधी पार्टी

दिल्ली में MCD चुनावों को लेकर भाजपा ने कल यानी रविवार को विजय संकल्प रोड शो किया. इस दौरान 4 राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. उन्होंने दिल्ली की 14 जगहों पर नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार किया. वहीं इस दौरान नेताओं ने आप को जमकर घेरा.

MCD Election 2022: BJP का विजय संकल्प रोड शो, असम CM बोले- AAP हिंदू विरोधी पार्टी

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए रविवार को भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. पार्टी ने दिल्ली की 14 जगहों पर विजय संकल्प रोड शो किया. इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें: Jwala Puri और Nihal Vihar की जनता गंदगी में रहने को मजबूर

मीनाक्षी लेखी का विजय संकल्प रोड शो करोलबाग विधानसभा के शादीपुर चौक से बलराज खन्ना मार्ग होते हुए पटेल नगर में संपन्न हुआ. इस मौके पर मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने के अनेक हसीन सपने दिखाए, लेकिन उनमें से एक भी वादे को पूरा नहीं किया और दिल्ली को प्रदूषण की राजधानी बना दिया.

वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने भी एक रोड शो किया और जनता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में विभिन्न राज्यों से आकर लोग बसे हैं और वे जानते हैं कि उनके राज्यों में भाजपा की सरकारों ने किस तरह विकास किया है, जबकि देश की राजधानी में उन्हें केजरीवाल सरकार के कारण समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. वे इस निगम चुनाव में भाजपा को ही चुनकर सेवा का मौका देंगे.

इसके अलावा भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ का विजय संकल्प रोड शो राजौरी गार्डन में हुआ. निरहुआ ने कहा कि दिल्ली में पूर्वाचल के लाखों लोग रहते हैं और उनमें से अधिकांश ने स्वयं देखा है कि किस तरह दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना के दौरान उन्हें बेसहारा छोड़ दिया था. उन्हें गांव भागने को मजबूर किया था. निरहुआ ने कहा कि उस समय चाहे दिल्ली में हो या पूर्वाचल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी जान जोखिम में डालकर मजदूरों का साथ दिया था.

असम के मुख्यमंत्री ने उठाया महरौली हत्याकांड का मुद्दा
असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने रविवार को पूर्वोत्तर दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार के दौरान महरौली हत्याकांड का मुद्दा उठाते हुए ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कड़े कानून की मांग की. लव जिहाद एक ऐसा शब्द है, जिसका उपयोग अक्सर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और दक्षिणपंथी विचारधारा वाले हिंदू नेताओं द्वारा कथित रूप से बल या छल के माध्यम से अवैध धर्मांतरण का उल्लेख करने के लिए किया जाता है. 

शर्मा ने 4 दिसंबर को होने वाले दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए पूर्वोत्तर दिल्ली के घोंडा इलाके में भाजपा के 'विजय संकल्प' रोड शो के दौरान कहा कि जैसा कि हम सब जानते हैं कि देश को तीन तलाक के खिलाफ कानून मिल गया है. अब हमें लव जिहाद के खिलाफ कानून की जरूरत है और एक समान नागरिक संहिता की भी. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को हिंदू विरोधी और भ्रष्ट नेता करार देते हुए लोगों से उन्हें वोट नहीं देने की अपील की.

शर्मा ने यह आरोप लगाया कि केजरीवाल और सिसोदिया समाज में विभाजन के प्रतीक हैं, विकास के नहीं. असम के मुख्यमंत्री ने महरौली हत्याकांड का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आपने कुछ दिन पहले देखा था कि आफताब नामक एक शख्स ने श्रद्धा के 35 टुकड़े कर दिए. लव जिहाद जिसके बारे में हम अखबारों में पढ़ते थे, अब हमारे शहरों और महानगरों तक पहुंच गया है. पुलिस के अनुसार आफताब पूनावाला ने 18 मई को श्रद्धा वालकर (27) को कथित तौर पर गला घोंटकर मार डाला था. वहीं उसके शरीर के 35 टुकड़े करके दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखे थे. इन टुकड़ों को वह कई दिनों तक आधी रात के बाद शहर में कई जगहों पर फेंकता रहा था. बता दें कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डों के लिए चार दिसंबर को मतदान होना है, जबकि इसके परिणाम सात दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

Trending news