सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में AAP साफ, सिसोदिया और आदेश गुप्ता के 'घर' में पार्टी को लगा झटका
Advertisement

सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में AAP साफ, सिसोदिया और आदेश गुप्ता के 'घर' में पार्टी को लगा झटका

Delhi MCD Election Results 2022: आप विधायक आतिशी के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में तीन वार्ड श्रीनिवासपुरी, कालकाजी और गोविंदपुरी आते हैं. ये तीनों वार्ड बीजेपी के खाते में चले गए. श्रीनिवासपुरी से बीजेपी प्रत्याशी राजपाल सिंह, कालकाजी से योगिता सिंह और गोविंदपुरी से चंद्र प्रकाश ने जीत दर्ज की. 

सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में AAP साफ, सिसोदिया और आदेश गुप्ता के 'घर' में पार्टी को लगा झटका

नई दिल्ली: Delhi MCD Election Results 2022: दिल्ली नगर निगम के चुनाव परिणामों ने सबको चौंका दिया है. दिल्ली की जनता ने राजनीतिक दलों के वादों और दावों की हवा निकालते हुए अपना फैसला सुना दिया है. दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के क्षेत्र शकूरबस्ती में आप का खाता भी नहीं खुला. शकूरबस्ती के तीनों वार्डों-सरस्वती विहार, पश्चिम विहार और रानी बाग में आप अपना जादू नहीं चला पाई. तीनों वार्डों की जनता ने बीजेपी में विश्वास जताया. सरस्वती वार्ड नंबर 58 से शिखा भारद्वाज गुप्ता, पश्चिम विहार वार्ड नंबर 59 से विनीत वोहरा और रानीबाग वार्ड नंबर 60 से ज्योति अग्रवाल से जीत दर्ज की है.

पटपड़गंज में शिक्षा का मुद्दा बेअसर 
शिक्षा और स्कूलों को मुख्य मुद्दा बताने वाले मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज में भी आप को बड़ा झटका लगा है. यहां मयूर विहार फेज 2 वार्ड तो आप ने जीत लिया, लेकिन शेष तीन वार्ड-पटपड़गंज, विनोद नगर और मंडावली में BJP का कमल खिल गया है. मयूर विहार-2 से तो आम आदमी पार्टी के देवेंद्र कुमार ने जीत दर्ज कर ली हैं. लेकिन पटपड़गंज, विनोद नगर और मंडावली वार्ड पर AAP पिछड़ती हुई नजर आई. पटपड़गंज वार्ड से भाजपा की रेनू चौधरी ने जीत दर्ज की. रेनू के सामने आप की सीमा और कांग्रेस की प्रत्याशी रत्ना शर्मा थी. विनोद नगर वार्ड से भाजपा के रविंदर सिंह नेगी ने जीत दर्ज की. नेगी के सामने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप भंडारी और कांग्रेस के प्रत्याशी विनय शंकर थे. मंडावली वार्ड से भाजपा के शशि चांदना ने जीत दर्ज की. शशि चांदना के सामने आम आदमी पार्टी की रीना तोमर और कांग्रेस की प्रत्याशी उषा चौधरी थीं. 

इसके अलावा अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी अपने इलाके में कमल को पूरी तरह से नहीं खिला पाए. राजिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र के तीन वार्डों में से दो-इंद्रपुरी और राजिंदर नगर में आप प्रत्याशी, जबकि शेष बचे नारायणा में बीजेपी उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर ली है.

शकूरबस्ती में बीजेपी ने मालिश का मुद्दा भुनाया 
दरअसल दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. माना जा रहा है कि शकूरबस्ती में आप की हार का कारण तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन का वायरल हुआ वीडियो है, जिसमें वह मालिश कराते हुए दिख रहे हैं. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने इस मामले को जमकर भुनाया. वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया विवादित शराब नीति को लेकर बीजेपी के निशाने पर रहे. इस मामले में सीबीआई उनके आवास पर रेड भी कर चुकी थी. बीजेपी का आरोप है कि इस शराब घोटाले का पैसा पंजाब के विधानसभा चुनाव में खर्च किया गया. खास बात ये है कि गुजरात, हिमाचल में दिल्ली के स्कूलों और शिक्षा व्यवस्था का हवाला देकर वोट मांगने वाली आम आदमी पार्टी को शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के क्षेत्र में नुकसान  उठाना पड़ा. 

गोपाल राय के गढ़ में प्रदर्शन  खास नहीं  
बाबरपुर विधानसभा सीट से विधायक गोपाल राय के गढ़ में भी आप का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. बाबरपुर विधानसभा सीट चार वार्ड-सुभाष मोहल्ला, कबीर नगर, गोरख पार्क, कर्दम पुरी आते हैं. सुभाष मोहल्ला वार्ड से भाजपा की प्रत्याशी मनीषा सिंह ने जीत दर्ज की. इनके सामने आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रेखा त्यागी और कांग्रेस की प्रत्याशी नजरा बेगम थे. कबीर नगर वार्ड पर कांग्रेस के प्रत्याशी जरीफ ने जीत दर्ज की.  इनके सामने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी  साजिद और भाजपा के प्रत्याशी विनोद कुमार रावत थे. वहीं गोरख पार्क वार्ड में आप ने जीत दर्ज की. आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी प्रियंका सक्सेना ने जीत दर्ज की. इनके सामने भाजपा की प्रत्याशी कुसुम तोमर और कांग्रेस की प्रत्याशी आरती  थे. कर्दम पुरी वार्ड से भाजपा के मुकेश बंसल ने जीत दर्ज की. इनके सामने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मुकेश यादव  और कांग्रेस के प्रत्याशी संजय गौड़ थे.

आतिशी के क्षेत्र में बीजेपी की 'आतिशबाजी' 
आप विधायक आतिशी के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में तीन वार्ड आते हैं- श्रीनिवासपुरी, कालकाजी  और गोविंदपुरी।  ये तीनों वार्ड बीजेपी के खाते में चले गए. श्रीनिवासपुरी से बीजेपी प्रत्याशी राजपाल सिंह, कालकाजी से योगिता सिंह और गोविंदपुरी से चंद्र प्रकाश ने जीत दर्ज की. 

 

 

 

Trending news