Baljit Nagar में बदबू वाला पानी, तो Prem Nagar में कचरा और टूटी सड़क बनी परेशानी
Advertisement

Baljit Nagar में बदबू वाला पानी, तो Prem Nagar में कचरा और टूटी सड़क बनी परेशानी

Delhi MCD Election 2022 News: 4 दिसबंर को MCD चुनाव हैं, जिसके पहले आज ZEE MEDIA की टीम ने बलजीत नगर (Baljit Nagar) और प्रेम नगर ( Prem Nagar) वार्ड पर पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनी. 

Baljit Nagar में बदबू वाला पानी, तो Prem Nagar में कचरा और टूटी सड़क बनी परेशानी

 

नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां विपक्ष पर हमलावर होकर अपनी पार्टी को सबसे अच्छा दिखाने में जुट गई हैं.  सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपना परचा दाखिल किया. इस बीच BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE MEDIA की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

आज ZEE MEDIA की टीम बलजीत नगर (Baljit Nagar) और प्रेम नगर ( Prem Nagar) वार्ड पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे.  

Baljit Nagar Ward No- 88
पूर्व पार्षद- सुनीता गाबा (BJP)

बलजीत नगर (Baljit Nagar) वार्ड क्रमांक- 88  के लोगों की सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी की है, गली नंबर-4, चढ़ाई के ऊपर वाले इलाके में पानी बिल्कुल भी नहीं आता है. यहां के लोगों को मजबूरी में खरीद के पानी पीना पड़ रहा है. जो पानी आता भी है, उसमें बदबू आती है. बदबू वाला पानी सिर्फ पीने के लिए ही नहीं नहाने और अन्य कामों के लिए भी खतरनाक है. गंदे पानी की वजह से यहां बीमारियां तेजी से बढ़ रही हैं. 

MCD के कर्मचारी जब भी निरीक्षण करने आते हैं, लोगों का चालान काटकर चले जाते हैं. कूड़े की गाड़ी भी कुछ ही जगहों पर आती है, बाकि जगहों पर कचरा सड़कों पर पड़ा रहता है. पार्षद से जब भी परेशानियां बताई जाती हैं, तो वह फंड का बहाना बना देती हैं. इसके साथ ही शिकायत करने वाले लोगों को अपना काम करो, तुम्हारे पास कोई काम नहीं है क्या? ऐसे जवाब दिए जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Kirari और Nithari में टूटी सड़कें और सीवर का पानी बना परेशानी, पार्षद फंड का बहाना बना करते हैं आनाकानी

Prem Nagar Ward No- 38
पूर्व पार्षद- सुरजीत सिंह पवार (AAP)

प्रेम नगर ( Prem Nagar) वार्ड क्रमांक- 38 के लोगों की सबसे बड़ी समस्या कचरे की है. यहां पर कचरे की गाड़ी नहीं आती, जिसकी वजह से लोग खुले में कचरा फेंकने को मजबूर हैं. गंदगी की वजह से मच्छर होते हैं और फिर अलग-अलग तरह की बीमारियां. कभी भी मच्छरों को मारने के लिए दवा का छिड़काव नहीं कराया गया. 

सड़कों की हालात बेहद खराब है, जिसकी वजह से आए दिन कई हादसे होते रहते हैं. खराब सड़कों की वजह से DTC बस भी यहां नहीं आती. नालियों की सफाई न होने की वजह से गंदा पानी सड़कों पर आता है. स्ट्रीट लाइट्स ठीक नहीं होते, बच्चों के लिए कोई पार्क नहीं हैं. इसके साथ ही MCD स्वास्थ केंद्रों में दवाइयां तक नहीं मिलती हैं. 

 

Trending news