Narela और Holambi Kalan में गंदगी के साथ कई परेशानियों से त्रस्त लोग
Advertisement

Narela और Holambi Kalan में गंदगी के साथ कई परेशानियों से त्रस्त लोग

Delhi MCD Election 2022 News: 4 दिसबंर को MCD चुनाव हैं, जिसके पहले आज ZEE MEDIA की टीम ने नरेला (Narela) और होलंबी कलां (Holambi Kalan) वार्ड पर पहुंचकर वहां के लोगों की समस्याएं सुनी. 

Narela और Holambi Kalan में गंदगी के साथ कई परेशानियों से त्रस्त लोग

नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां अपनी पार्टी को अच्छा दिखाने और विपक्ष को नीचा दिखाने में जुट गई हैं. इसके साथ ही BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE MEDIA की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

आज ZEE MEDIA की टीम नरेला (Narela) के वार्ड 1 और होलंबी कलां (Holambi Kalan) वार्ड 3 पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे.

Narela Ward No. 1 

यहां के लोगों से हात करने पर पता चला कि यहां साफ-सफाई, टूटी सड़कें मुख्य समस्याएं हैं. लोगों ने कहा कि हम अपने पार्षद से खुश नहीं है, वो यहां कभी दौरे पर नहीं आते हैं. साफाईकर्मी कभी भी समय से काम करने नहीं आते हैं और हमें पैसे देकर ही काम करवाना पड़ता है. साथ ही नालियों की कभी सफाई नहीं होती है. 

साथ ही लोगों ने कहा कि इलाके में एक भी एमसीडी के पार्कों की हालत ठीक नहीं है. सड़कों में गढ्ढे ही गड्ढे हैं जो कि ठीक नहीं किए जाते हैं. लोगों ने कहा कि एमसीडी के स्वास्थ केंद्र में दवाई नहीं होती जिस कारण लोगों को परेशानी होती है. साथ ही लोगों ने कहा कि कभी भी कंप्लेन करने जाते हैं तो कोई उपलब्ध नहीं होता है. किसी भी शिकायत की सुनवाई नहीं की जाती है. 

ये भी पढ़ें: Bawana में MCD के काम से खुश तो Shahbad Dairy में गंदगी से त्रस्त लोग

 

Holambi Kalan Ward No. 3
जब ज़ी मीडिया की टीम होलंबी कलाम पहुंची तो वहां उन्हें सरकारी स्कूल की लापरवाही देखने को मिली जहां उसी जगह से स्कूल की छत की लेंटर टूट रहा है, जहां बच्चे खेलते कूदते हैं और building झरझर हो चुकी है. वहां साफ लिखा है "damaged building" लेकिन ठीक नहीं की जाती है. जहां बच्चों की जान को सीधा खतरा दिखाई दिया.

वहीं नगर निगम चुनावों को लेकर लोगों से बाक की गई तो लोगों ने बताया कि यहां गंदगी मुख्य समस्या बनी हुई है. यहां जगह-जगह गंदगी है, साफ-सफाई नहीं की होती है. यहां पानी भी खराब आता है,साथ ही इलाके में पानी की निकासी की भी बड़ी समस्या है. साथ ही यहां नालियां हमेशा ब्लॉक्ड रहती हैं, जिनकी सफाई नहीं होती है.  लोगों ने बताया कि यहां जगह-जगह कूड़े की ढलान बन गई है पर कोई कर्मचारी सफाई नहीं करता है. 

साथ ही लोगों ने स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी कहां कि एमसीडी स्कूल के बाहर कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं होता है, इससे बच्चों की सुरक्षा का खतरा बना रहता है. इतना ही लोगों ने कहा कि एमसीडी के कम्युनिटी सेंटर में कचरा है, पंखा टूटा है, गेट की हालत खराब है और जगह-जगह कूड़ा है. साथ ही लोग बोले कि एमसीडी की डिस्पेंसरी में दवाई नहीं होती है.

लोगों ने कहा पार्षद ने इलेक्शन के बाद कभी अपनी शक्ल नहीं दिखाई, लोग अपने ही विवेक से सफाई और मरम्मत के काम करते हैं. एमसीडी के पार्क्स का रख-रखाव बिल्कुल भी नहीं होता है.

दिल्ली नगर निगम चुनावों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news