इस हफ्ते 3 दिन नहीं मिलेगी शराब, 7 दिसंबर को भी बंद रहेंगे ठेके
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1466108

इस हफ्ते 3 दिन नहीं मिलेगी शराब, 7 दिसंबर को भी बंद रहेंगे ठेके

4 दिसंबर को दिल्ली में दिल्ली नगर निगम (MCD) के 250 वार्ड पर वोटिंग होनी है और इसी के चलते आबकारी विभाग ने शुक्रवार से लेकर रविवार तक शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. 

इस हफ्ते 3 दिन नहीं मिलेगी शराब, 7 दिसंबर को भी बंद रहेंगे ठेके

Delhi Dry Day: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार यानी की कल से तीन दिन तक ड्राई डे (Dry Day) रहेगा. इसी के साथ दिल्ली में तीन दिनों तक शराब की दुकानें भी बंद रहेगी. बता दें कि 4 दिसंबर को दिल्ली में दिल्ली नगर निगम (MCD) के 250 वार्ड पर वोटिंग होनी है और इसी के चलते आबकारी विभाग ने शुक्रवार से लेकर रविवार तक शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. वहीं, MCD चुनाव का रिजल्ट 7 दिसंबर को आएगा, इसलिए 7 दिसंबर को भी ड्राई डे रहेगा और शराब की भी बिक्री पर भी रोक रहेगी.

खबरों की मानें तो दिल्ली आबकारी विभाग (Excise Department) के कमिश्नर कृष्ण मोहन उप्पू (Commissioner Krishna Mohan Uppu) ने बीते बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि एक्साइज रूल्स 2010 के Rule 52 के तहत 2 से 4 दिसंबर तक और 7 दिसंबर को ड्राई डे रहेगा. ड्राई डे उन दिनों को कहा जाता है, जब सरकार दुकानों, क्लब, बार में शराब की ब्रिकी पर रोक लगाती है. जारी आदेशों के मुताबिक, दिल्ली में 2 दिसंबर शुक्रवार को शाम 5.30 बजे से 4 दिसंबर शाम 5.30 तक ड्राई डे रहेगा. 7 दिसंबर को MCD चुनाव के नतीजें जारी होगी और शराब की बिक्री पर भी रोक रहेगी.

आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग 4 दिसंबर होनी है. इस बार मैदान में देश की तीन पार्टी भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस आमने-सामने है. चुनाव में 1349 प्रत्याशी मैदान में हैं. चुनाव में 55 हजार EVM का इस्तेमाल होगा. 250 वार्ड में से 42 वार्ड अनुसूचित जाती के लिए आरक्षित है.

Trending news