अपने पार्षद से Civil Lines की जनता संतुष्ट तो वहीं Jama Masjid की जनता दिखी नाखुश
Advertisement

अपने पार्षद से Civil Lines की जनता संतुष्ट तो वहीं Jama Masjid की जनता दिखी नाखुश

Delhi MCD Election News: MCD चुनाव जगदीक हैं और चुनावी चौराहा में  सिविल लाइंस वार्ड नं. 73 और  जामा मस्जिद  के वार्ड नं. 75 में चुनावी चौराहा सजा. जहां लोगों से उनकी परेशानियां के बारे में जानने की कोशिश की गई.

अपने पार्षद से Civil Lines की जनता संतुष्ट तो वहीं Jama Masjid की जनता दिखी नाखुश

नई दिल्ली: MCD चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति तेज हो गई हैं, सभी पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर होकर अपनी पार्टी को अच्छा दिखाने में जुट गई हैं. दो दिन पहले यानी 14 नवंबर को ही नामांकन खत्म हो गए, सभी पार्टियों के उम्मीदवार अपना परचा दाखिल कर चुके हैं. इस बीच BJP, AAP और कांग्रेस द्वारा लगातार MCD चुनाव में जीत का दावा भी किया जा रहा है. ZEE Media की टीम 'चुनावी चौराहा' के तहत लगातार सभी वार्डों में पहुंचकर वहां की समस्याओं को सामने ला रही है. 

इसी कड़ी में आज ZEE MEDIA की टीम सिविल लाइंस  (Civil Lines) वार्ड नं. 73 और जामा मस्जिद (Jama Masjid) वार्ड नं. 75 पर पहुंची और यहां के लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चा की. इसके साथ ही हमारी टीम ने ये भी जाना की आगामी नगर निगम चुनाव में इन वार्ड के लोगों के लिए कौन से वो मुद्दे होंगे जिनके आधार पर वो अपने वोट देंगे.  

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Election: Deoli में गंदगी तो Tigri में पार्षद के काम से नाखुश दिखें लोग

Civil Lines Ward No. 73 
चुनावी चौराहे में सिविल लाइंस वार्ड 73 में लोगों से बात करने पर पता चला कि यहां के लोग एमसीडी के काम से बहुत खुश हैं. यहां कूड़ा अपने सही समय से उठ जाता है, सुबह कूड़ा उठाने के लिए गाड़ी आती है. यहां लोग अपने BJP पार्षद सरदार अवतार सिंह (Sardar Avtar Singh) के कामों से संतुष्त दिखें. उनका कहना है कि कोरोना काल में पार्षद ने बहुत मदद की, उनसे संपर्क करना आसान होता है और वह इलाके का दौरा भी लगाते रहते हैं. लोगों ने बताया कि उन्होंने स्वच्छता के लिए भी काम किया है, अब ज्यादा कूड़ा नहीं रहता है. साथ ही पार्कों की भी स्थिति ठीक है. पहले के पार्षदों के मुकाबले ओवरऑल काम ठीक किया है. 

Jama Masjid Ward No. 75
चुनावी चौराहा सिविल लाइंस वार्ड के साथ जामा मस्जिद के वार्ड नं. 75 में भी सजा. जहां लोगों से बात करने पर पता चला कि यहां कई परेशानियां हैं जिनसे लोग परेशान हैं. यहां गंदगी, कूड़ा, अतिक्रमण, जाम, पार्किंग जैसी कई परेशानियां हैं. लोगों के मुताबिक सबसे ज्यादा परेशानी अतिक्रमण की है, रेडी-पटरी वाले जगह घेर कर रखते हैं जिस कारण जाम लगा जाता है. इलाके में बिल्कुल भी सफाई नहीं है. बाजारों में पब्लिक टॉयलेट नहीं हैं और न ही स्वच्छता है. 
परेशानियां यहां खत्म नहीं होती है. लोगों ने बताया कि यहां की स्ट्रीट लाइट्स काम नहीं करती हैं. यहां कोई पार्क नहीं है और न ही कोई पार्किंग फैसिलिटी है. इस कारण सड़कों पर लंबा जाम लगा रहता है. वहीं लोग अपने वार्ड की पार्षद सुल्ताना आबाद खान (Sultana Abad Khan) से नाराज दिखें जो कि AAP से है. लोगों ने बताया कि पार्षद यहां दौरा नहीं लगाती है. हमें उनकी शक्ल तक नहीं याद है. जब उनके पास शिकायतें लेकर जाते हैं तो बस टरकाया जाता है, लेकिन कोई सुनवाआी नहीं होती. 

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 से जुड़ी तमाम खबरों को यहां पढ़ें. 

Trending news