MCD चुनाव प्रचार में उतरे ओवैसी, BJP और AAP पर साधा निशाना
topStories0hindi1460042

MCD चुनाव प्रचार में उतरे ओवैसी, BJP और AAP पर साधा निशाना

Delhi MCD  Election 2022: MCD के 250 में से 15 वार्डों में AIMIM चुनाव लड़ रही है, जिसपर आज से पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है. 

MCD चुनाव प्रचार में उतरे ओवैसी, BJP और AAP पर साधा निशाना

नई दिल्ली: दिल्ली में जैस-जैसे निगम चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, सियासी पारा भी बढ़ने लगा है.BJP, AAP और कांग्रेस के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी पार्टी AIMIM के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है.ओवैसी की पार्टी ने 250 में से महज 15 सीटों पर ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, लेकिन ये 15 सीटें AIMIM के लिए काफी अहम मानी जा रही हैं.   

औवैसी आज करेंगे दिल्ली में चुनावी प्रचार 
15 सीटों पर चुनाव लड़ रही AIMIM के स्टार प्रचारक पार्टी के मुखिया ओवैसी अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए आज दिल्ली में चुनावी प्रचार करेंगे. 250 में से महज 15 सीटों पर चुनाव लड़ रहे ओवैसी ने कहा कि 'मेरी तो मैथ्स कमजोर है, हम केवल 15 ही सीटों पर लड़ रहे हैं, बाकी की बची हुई 250 माइनस 15 सीटों पर बाकी पार्टियां जीत के दिखाए कौन रोक रहा है उन्हें.' 

क्या है पार्टी का एजेंडा?
MCD चुनाव में पार्टी का एजेंडा पूछे जाने पर ओवैसी ने कहा कि, हम जिन वार्डों से लड़ रहे हैं वहां कचरे के अंबार हैं. सीवेज लाइन नहीं है, पीने के पानी की लाइन और अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधाएं भी नहीं हैं. मैंने स्टडी पढ़ी है, जिसमें यह कहा गया है कि जो अल्पसंख्यक समाज मुस्लिम बहुल इलाके होते हैं वहां प्राइवेट स्कूलों में महज तीन परसेंट एडमिशन मिलता है. जनता के इन्हीं सब मुद्दे के आधार पर हम चुनाव लड़ रहें हैं. 

BJP को फायदा पहुंचाने का आरोप 
ओवैसी पर BJP  को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा, जिसपर उन्होंने कहा कि कुछ पिक्चर की गोल्डन जुबली होती है, सिल्वर जुबली होती है, प्लैटिनम जुबली होती है, यह सवाल तो इतना पुराना है कि इसकी भी जुबली मनाई जानी चाहिए. 

AIMIM नार्थ ईस्ट दिल्ली से करेगी चुनावी प्रचार की शुरुआत 
MCD के 250 वार्डों में से केवल 15 वार्डों पर लड़ रही AIMIM अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद नार्थ ईस्ट दिल्ली से करेगी.अल्पसंख्यकों को ध्यान में रखकर AIMIM की कोशिश होगी कि वो सभी 15 सीटों को अपने नाम करें.

Trending news