Delhi News: सफाई व्यवस्था में लापरवाही देखकर नाराज हुईं मेयर, ASI को किया सस्पेंड
Advertisement

Delhi News: सफाई व्यवस्था में लापरवाही देखकर नाराज हुईं मेयर, ASI को किया सस्पेंड

Delhi MCD News: शैली ओबेरॉय ने पश्चिमी जोन के जनकपुरी में सड़क के किनारे कूड़ा, अवैध मलबा व बिल्डिंग मैटेरियल पड़ा है. वार्ड की सफाई व्यवस्था में बरती जा रही लापरवाही को लेकर मेयर ने फटकार लगाई. साथ ही एएसआई यशपाल को मौके पर ही सस्पेंड कर दिया.

Delhi News: सफाई व्यवस्था में लापरवाही देखकर नाराज हुईं मेयर, ASI को किया सस्पेंड

Delhi News: दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने पश्चिमी जोन के जनकपुरी (दक्षिणी) वाड का निरीक्षण किया और क्षेत्र में निगम द्वारा प्रदान की जाने वाली नागरिक सुविधाओं और सेवाओं का जायजा लिया. इस दौरान पाया कि सड़क के किनारे कूड़ा, अवैध मलबा व बिल्डिंग मैटेरियल पड़ा है. वार्ड की सफाई व्यवस्था में बरती जा रही लापरवाही को लेकर मेयर ने फटकार लगाई. साथ ही एएसआई यशपाल को मौके पर ही सस्पेंड कर दिया. 

सार्वजनिक स्थलों व सड़कों पर गंदगी करने पर होगी सख्त कार्रवाई और कटेंगे चालान 
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कूड़ा व अवैध मलबा को उठाया जाए. निरीक्षण के दौरान मेयर ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों व सड़कों पर कूड़ा व अवैध मलबा डालने पर सख्त कार्रवाई हो और चालान काटा जाए. दिल्ली की सफाई व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. शहर को साफ व सुंदर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाए. मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने कहा कि वे बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के वार्डों का दौरा करती रहेंगी ताकि वास्तविकता पता किया जा सके. उन्होंने कहा कि केजरीवाल मॉडल के अनुरूप हम निगम में बेहतर स्वच्छता, प्राथमिक शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में सकारात्मक रूप से कार्य कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Samman Diwas Rally: INLD की सम्मान रैली में कांग्रेस के न पहुंचने पर बोले अभय चौटाला- मिलेगा इसका सबक

स्कूल को शिफ्ट करने के दिए निर्देश
मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने प्राथमिक स्कूल शिव नगर का भी निरीक्षण किया और पाया कि स्कूल बहुत छोटा है और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में है. साथ ही स्कूल में सुविधाओं का भी अभाव है. मेयर अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस स्कूल को पास के किसा अन्य निगम स्कूल में शिफ्ट किया जाए. 

एमसीडी पार्किंग की साफ-सफाई के भी दिए निर्देश
मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने कम्यूनिटी सेंटर पंखा रोड का भी दौरा किया और वहां एमसीडी पार्किंग की साफ-सफाई के भी निर्देश दिए. साथ उन्होंने सी2बी सामुदायिक भवन का भी निरीक्षण किया व सुविधाओं में सुधार करने के निर्देश दिए. इस मौके पर मेयर ने स्थानीय नागरिकों व आरडब्ल्यूए की समस्याएं सुनीं और क्षेत्र के मुद्दों को जानने का प्रयास किया. इस अवसर पर उपायुक्त संदीप कुमार, पार्षद डिंपल आहूजा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे. 

Trending news