Delhi Mayor Election: Mayor चुनाव से पहले BJP की नई रणनीति, कर सकती है उम्मीदवार का ऐलान
Advertisement

Delhi Mayor Election: Mayor चुनाव से पहले BJP की नई रणनीति, कर सकती है उम्मीदवार का ऐलान

Delhi Mayor Election: मेयर चुनाव से पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि BJP निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दे सकती है. या फिर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है.  

Delhi Mayor Election: Mayor चुनाव से पहले BJP की नई रणनीति, कर सकती है उम्मीदवार का ऐलान

Delhi MCD Mayor: दिल्ली में MCD चुनाव के बाद अब मेयर चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. एक ओर जहां AAP ने मेयर और डिप्टी मेयर के नाम का ऐलान कर दिया है, वहीं दूसरी ओर अब BJP मेयर का चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद अब नई रणनीति पर सोच-विचार कर रही है. साथ ही इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि BJP निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दे सकती है.

AAP सांसद ने कही निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन देने की बात
हाल ही में AAP सांसद राघव चड्ढा ने प्रेस वार्ता में BJP द्वारा निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन देने की बात कही थी. इसके साथ ही राघव चड्ढा ने ये भी कहा था कि सबको चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है, अगर BJP को चुनाव लड़ना था, तो अपनी पार्टी को आगे रखकर चुनाव लड़ती, निर्दलीय के सहारे चुनाव क्यों लड़ रही है. 

ये भी पढें- MCD Mayor Election: राघव चड्ढा ने BJP पर निर्दलीय उम्मीदवार के बहाने राजनीति करने का लगाया आरोप

 

BJP असमंजस में 
15 सालों से MCD में काबिज BJP को इस बार दिल्ली नगर निगम में AAP से हार का सामना करना पड़ा है. एकीकरण के बाद पहली बार 250 वार्डों में हुए चुनाव में BJP को 104 तो वहीं AAP को 134 सीटों पर जीत मिली है. वहीं कांग्रेस महज 9 सीटें ही जीत पाई. हार के बाद BJP ने मेयर का चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी, तो वहीं अब कयास लगाए जा रहे हैं कि BJP मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार उतार सकती है या फिर निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दे सकती है.

AAP ने किया मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों का ऐलान 
AAP ने दिल्ली मेयर पद के लिए ईस्ट पटेल नगर से पार्षद शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं डिप्टी मेयर पद के लिए मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल के बेटे और वार्ड नंबर 76 के पार्षद आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया है. 

27 दिसंबर नामांकन की आखिरी तारीख 
MCD मेयर के लिए आगामी 6 जनवरी को मतदान किया जाएगा और नामांकन की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. ऐसे में MCD में मेयर चुनाव के लिए BJP की क्या रणनीति है, क्या BJP चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी या फिर निर्दलीय उम्मीदवार पर दांव खेलेगी. ये सब जानने के लिए कल तक का इंतजार करना होगा. 

 

 

Trending news