Delhi Temple Demolition: मंदिर की रेलिंग तोड़ने पर 'महाभारत', लोग बोले- अब मस्जिद भी तोड़ो
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1748889

Delhi Temple Demolition: मंदिर की रेलिंग तोड़ने पर 'महाभारत', लोग बोले- अब मस्जिद भी तोड़ो

Delhi Temple Demolition: मंडावली के अल्लाह कॉलोनी के पास बने हनुमान मंदिर की रेलिंग को प्रशासन ने तोड़ दिया है. इसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा, जिसके बाद लोगों ने पुलिस की रेलिंग पर चढ़कर विरोध किया.

Delhi Temple Demolition: मंदिर की रेलिंग तोड़ने पर 'महाभारत', लोग बोले- अब मस्जिद भी तोड़ो

Delhi Temple News: पूर्वी दिल्ली के मंडावली के अल्लाह कॉलोनी के पास बनी हनुमान मंदिर की रेलिंग तोड़ने आये एसडीएम अधिकारी और दिल्ली पुलिस को बीजेपी के निगम पार्षदों ने रोका. मंदिर के अंदर महिला बैठकर धरना प्रदर्शन कर रही है. वहीं प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए मंदिर प्रांगण से ग्रिल को हटा दिया है. अभी स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन पुलिस कार्रवाई से इलाके में तनाव है.

ये भी पढ़ें: Poster War: विपक्षी दलों की बैठक से पहले छिड़ा पोस्टर वॉर, AAP ने मोदी और नितीश पर साधा निशाना

ग्रिल हटाने को लेकर स्थानीय लोग लगातार नारे बाजी कर रहे हैं.  घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि वह 25 साल ये यहां रह रहा है, लेकिन कभी किसी ने मंदिर में अवैध निर्माण की बात नहीं की है. उन्होंने बताया कि ये मंदिर 20 साल से यहां हैं. वहीं वहां मौजूद लोगों ने कहा कि अगर मंदिर तोड़ा जा रहा है तो मस्जिद को भी तोड़ा जाए. वहीं उन्होंने इस कार्रवाई के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

लोगों ने बताया कि किसी ने प्रशासन से मंदिर में अवैध निर्माण की शिकायत कर दी. दो दिन पहले ही उन्हें इसके बारे में जानकारी मिली. इस कार्रवाई का स्थानीय लोग जमकर विरोध कर रहे हैं. बुजुर्ग महिलाएं मंदिर के ग्रिल हटाने का विरोध कर रही थीं. हालांकि पुलिस की भारी तैनाती थी और उन्होंने स्थिति पर तुरंत काबू पा लिया.

मामले में निगम पार्षद रवि नेगी का कहना है कि यह मंदिर काफी प्राचीन है और इसके स्टील के रेलिंग को तोड़ना नहीं चाहिये और दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी और जय श्री राम के नारे के साथ विरोध किया जा रहा है. उधर हंगामा देख पूरे सड़क को बंद करा दिया गया है और मौके पर भारी बल पुलिस को तैनात कर दिया गया है. साफ है जिस तरह से दिल्ली सरकार और बीजेपी की मंदिर और मस्जिद कि लड़ाई चल रही है. उसे कही न कही दिल्ली की जनता को परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है.

दिल्ली के मंडावली इलाके में हनुमान मंदिर की रेलिंग हटाए जाने का मामला सियासी तूल पकड़ चुका है. भाजपा ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर सीधा हमला बोलते हुए उन्हें हिंदू विरोधी करार दिया. 

Trending news