Delhi Liquor Scam CBI Enquiry: अरविंद केजरीवाल के समर्थन में पूरी दिल्ली में प्रदर्शन, 32 विधायकों समेत 1500 गिरफ्तार
Advertisement

Delhi Liquor Scam CBI Enquiry: अरविंद केजरीवाल के समर्थन में पूरी दिल्ली में प्रदर्शन, 32 विधायकों समेत 1500 गिरफ्तार

Delhi Liquor Scam: दिल्ली में सीएम केजरीवाल के समर्थन में पूरी दिल्ली में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं दिल्ली पुलिस ने 32 विधायकों समेत 1500 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है.

Delhi Liquor Scam CBI Enquiry: अरविंद केजरीवाल के समर्थन में पूरी दिल्ली में प्रदर्शन, 32 विधायकों समेत 1500 गिरफ्तार

Delhi Liquor Scam News: आबकारी मामले में CBI दफ्तर में दिल्ली के सीएम केजरीवाल से पूछताछ जारी है. वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं दिल्ली पुलिस ने कुछ विधायकों समेत कार्यकर्ताओं को डिटेन किया है. इसको लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली पुलिस ने 32 विधायकों समेत 1500 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: वीरेंद्र सचदेवा ने कसा दिल्ली सीएम पर तंज, अब सही जगह जाएंगे केजरीवाल

 

बसों में बैठाकर घुमाया जा रहा
दिल्ली सरकार के पर्यवरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे आप नेताओं को बसों में बैठाकर घुमाया जा रहा है. इनको ले जाया जा रहा है, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है. गोपाल राय ने बताया कि ये सभी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को CBI द्वारा समन करने के लिए खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

दिल्लीवासियों का अपमान
गोपाल राय बोले की दिल्ली सीएम को समन कर समस्त दिल्लीवासियों का अपमान किया है. खासकर यह उन लोगों की भी तौहीन है, जिन्होंने सीएम केजरीवाल को अपना समर्थन दिया. आज वहीं लोग सीएम केजरीवाल के समर्थन में और पीएम मोदी के खिलाफ जगह-जगह सड़कों पर प्रदर्शन किया.

पंजाब विधायकों को बॉर्डर पर रोका
जानकारी के अनुसार पंजाब से भगवंत मान के विधायक सीएम अरविंद केजरीवाल को समर्थन देने आ रहे थे. वहीं दिल्ली पुलिस ने  20 विधायकों को बॉर्डर पर रोका गया है. वहीं राजेश ऋषि, सोमनाथ भारती, पवन शर्मा, गिरीश सोनी, अमानतुल्लाह खान, करतार सिंह इत्यादि मिलाकर 32 विधायकों को गिरफ्तार किया है. 

मुकरबा चौक से 200 लोग गिरफ्तार
गोपाल राय ने बताया कि ISBT से 120 लोगों को राजघाट से 12 लोगों को, मुकरबा चौक से 15 लोगों और एक जगह से 200 लोगों की अन्य टीम को गिरफ्तार किया गया है. पीरागढ़ी से भी 180 और 110 लोगों को गिरफ्तार किया है. आनंद विहार से 100, आईटीओ चौक से 14 लोगों को इसके अलावा द्वारका मोड़ से 50, आईआईटी गेट से 17, प्रेमबाड़ी पुल से 50, अजमेरी गेट से 22, lado सराय से 72, क्राउन प्लाजा से 22, महरौली 70 और गाजीपुर बॉर्डर से 150 लोगों गिरफ्तार किया गया है. लगभग 1500 से ज्यादा लोगों को अलग अलग जगह से अभी तक गिरफ्तार किया गया है. ये वो संख्या है, जिसकी सूचना अभी तक हमें मिली है. 

32 विधायक और 70 पार्षद गिरफ्तार
दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय बोले कि केंद्र की सरकार और प्रधानमंत्री द्वारा जिस तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने का षडयंत्र रचा जा रहा है. उसकी पहली कड़ी में आज उन्हें सीबीआई ने बुलाया है. किसान, मजदूर, महिलाओं सभी की उम्मीद की किरण बन रही आम आदमी पार्टी को ये किसी भी कीमत पर कुचलना चाहते हैं. पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया, फिर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया, लेकिन आज दिल्ली के सब्र का बांध टूटा है. पूरी दिल्ली के लोगों का अपमान देश के प्रधानमंत्री कर रहे हैं. सीबीआई द्वारा समन के खिलाफ आज पूरी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन हुए. जगह-जगह लोगों को डिटेन किया गया है. रात से अभी तक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से 32 विधायकों, 70 पार्षदों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Trending news