Delhi Liquor Policy Case: हाथ में सबूत लेकर ED के पास पहुंचीं के. कविता, ED के आरोपों पर दिया ये जवाब
Advertisement

Delhi Liquor Policy Case: हाथ में सबूत लेकर ED के पास पहुंचीं के. कविता, ED के आरोपों पर दिया ये जवाब

Delhi Liquor Policy Case​: शराब नीति घोटाले में के. कविता पर 10 फोन बदलने का आरोप है, जिसपर कविता ने ED को चिट्ठी लिखकर जवाब दिया कि जिस तरह से एजेंसी ने चार्जशीट में उन पर फोन को तोड़ने या गायब करने के आरोप लगाए हैं, वो गलत हैं.

Delhi Liquor Policy Case: हाथ में सबूत लेकर ED के पास पहुंचीं के. कविता, ED के आरोपों पर दिया ये जवाब

Delhi Liquor Policy: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में तेलंगाना CM के चंद्रशेखर राव की बेटी और BRS लीडर के. कविता से आज ED लगातार दूसरे दिन पूछताछ कर रही है. कल ED ने कविता से 10 घंटों तक पूछताछ की. पूछताछ के लिए जाने के दौरान कविता अपने हाथ में कुछ सबूत लेकर जाती हुई भी नजर आईं. दरअसल ED का आरोप है कि कविता ने 10 फोन बदले हैं, जिसके बारे में ED जानना चाहती है. 

BRS नेता के कविता तीसरे दिन की पूछताछ के लिये ED दफ्तर पहुंच चुकी हैं. इस दौरान वो साथ में मोबाइल फोन भी लेकर गई हैं,  जिसके बारे में ED पूछताछ कर रही थी. शराब नीति घोटाले में कविता पर 10 फोन बदलने का आरोप है, जिस पर कविता ने ED को चिट्ठी लिखकर जवाब दिया कि जिस तरह से एजेंसी ने चार्जशीट में उन पर फोन को तोड़ने या गायब करने के आरोप लगाए हैं, वो गलत हैं. एजेंसी ने कभी भी उनसे फोन के बारे में या नोटिस देकर जानकारी नहीं मांगी. मार्च में पहली बार ED का नोटिस आया था, जिसके बाद वो जांच में शामिल हुईं और मांगने पर इस्तेमाल किए हुए फोन को लेकर आईं हैं. 

20 मार्च को 10 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ
इससे पहले कल यानी 20 मार्च को भी ED ने के कविता से करीब 10:30 घंटों तक लंबी पूछताछ की थी. वहीं 11 मार्च को भी कविता से पूछताछ की गई थी. आज मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ का आखिरी दिन है. ED कल  5 दिनों की पूछताछ के बाद सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया जाएगा. माना जा रहा है कि आज की पूछताछ काफी अहम रह सकती है. क्योंकि सिसोदिया के तत्कालीन सेक्रेटरी सी अरविंद को भी एजेंसी ने पूछताछ के लिये बुलाया है. हालांकि ED का कहना है कि वो सिसोदिया और सी अरविंद का ही आमना सामना करवाएगी, लेकिन अगर जरूरत हुई तो के कविता को भी आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कराई जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Budget 2023: बजट पर बवाल, AAP का सवाल- BJP षड्यंत्र के तहत कर रही सारे कार्य?

वहीं इस मामले में सरकारी गवाह बन चुके दिनेश अरोड़ा को भी आज ED दफ्तर बुलाया गया है. इसके साथ ही ED ने दिनेश अरोड़ा की कंपनी का ऑडिट करने वाले CA को भी पूछताछ के लिये बुलाया है, इसलिए आज का दिन पूछताछ के लिये काफी अहम रहने वाला है.

के कविता ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी
के कविता ने 15 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें कविता ने कहा था कि नियम के अनुसार ED एक महिला को पूछताछ के लिए अपने ऑफिस में नहीं बुला सकती. ED को पूछताछ के लिए उसके घर आना होगा. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट 24 मार्च को सुनवाई करेगा. 

Input- Jitender Sharma

 

Trending news