Delhi News: सौरभ भारद्वाज के OSD निलंबित, LG ने दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2269183

Delhi News: सौरभ भारद्वाज के OSD निलंबित, LG ने दी मंजूरी

Delhi Breaking News: दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ. आरएन दास को निलंबित करने की मंजूरी दे दी है. 

Delhi News: सौरभ भारद्वाज के OSD निलंबित, LG ने दी मंजूरी

Delhi News:  दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने स्वास्थ मंत्री सौरभ भारद्वाज के ओएसडी डॉ. आरएन दास को निलंबित कर दिया है. एलजी ने निजी नर्सिंग होम के अनियमित और अवैध पंजीकरण में कथित संलिप्तता के लिए ओएसडी को निलंबित करने की मंजूरी दे दी है.  

नर्सिंग होम के अनियमित और अवैध पंजीकरण में है संलिप्तता 
इसको लेकर एक अधिकारी ने बताया, OSD को निलंबित करने की वजह शाहदरा के ज्योति नर्सिंग होम को वैध रजिस्‍ट्रेशन अवधि के बाद गैरकानूनी और अवैध रूप से चलाने के संबंध में कथित मिसकंडक्‍ट है. उस वक्‍त OSD नर्सिंग होम सेल के चिकित्सा अधीक्षक भी थे.

कोविड के उपकरणों की खरीद में अनियमितताओं को लेकर भी नोटिस किया था जारी 
इसी के साथ बता दें कि बीजेपी ने सौरभ भारद्वाज के ओएसडी पर विवेक विहार ते अस्पताल की पंजीकरण प्रक्रिया में उनकी भूमिका होने का आरोप लगाया है. जहां 25 मई की रात को आग लगने से 7 नवजात बच्चों की मौत हो गई थी. ओएसडी दास को साल 2021 में कोविड के दौरान 60 करोड़ रुपये के निजी सुरक्षा उपकरण किट (PPE), दस्ताने, मास्क और रैपिड एंटीजन टेस्ट किट (RAT) जैसे उपकरणों की खरीद में अनियमितताओं के संबंध में अप्रैल साल 2024 में कारण बताओ एक नोटिस भी जारी किया गया था. 

ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: पानी की बर्बादी करने वालों पर लगेगा 2 हजार रुपये का जुर्माना

ओएसडी के निलंबिन के लिए जारी किया आदेश पत्र
बता दें कि ओएसडी के निलंबित करने के लिए आदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीसीएस (सीसीए) नियम, 1965 के नियम-10 के उप-नियम (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के विशेष कार्याधिकारी (OSE) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

अभी बहुत लोगों पर गाज गिरनी है बाकी- वीरेंद्र सचदेवा 
इस मामले को लेकर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आज स्वास्थ्य विभाग के ओएसडी का सस्पेंशन हुआ है. ये विवेक विहार मामले में अभी शुरुआत है. साथ ही कहा कि अभी तो बहुतों पर गाज गिरनी बाकी है.

Trending news