आप के साथ कांग्रेस पर भी एलजी की 'नजर', पूर्व विधायक जयकिशन पर FIR दर्ज करने का दिया निर्देश
Advertisement

आप के साथ कांग्रेस पर भी एलजी की 'नजर', पूर्व विधायक जयकिशन पर FIR दर्ज करने का दिया निर्देश

Lieutenant Governor Order : सुल्तानपुर माजरा विधानसभा क्षेत्र से 5 बार विधायक रह चुके जयकिशन पर अपने घर के पते पर फर्जी वोटर कार्ड बनवाने का आरोप है. कांग्रेस नेता का कहना है कि पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है. 

आप के साथ कांग्रेस पर भी एलजी की 'नजर', पूर्व विधायक जयकिशन पर FIR दर्ज करने का दिया निर्देश

नई दिल्ली : उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lieutenant Governor) ने लोकायुक्त की सिफारिश पर कांग्रेस के पूर्व विधायक (Congress Ex MLA) व कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष जयकिशन ( jai kishan) के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. दरअसल ये पूरा मामला फर्जी मतदाता पहचान बनवाने का है. एलजी कार्यालय (LG Office) के अधिकारियों के मुताबिक कांग्रेस नेता पर 2013-14 में आरोप लगे थे. 

दरअसल दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा विधानसभा क्षेत्र से 5 बार विधायक रह चुके जय किशन पर चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने और अनुचित लाभ हासिल करने के उद्देश्य से अपने पते पर फर्जी मतदाता पहचान पत्र बनवाने का आरोप लगाया है. 

ये भी पढ़ें : 15 अगस्त के पहले दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

इस पूरे मामले पर जब ज़ी मीडिया ने जय किशन से बात की तो उनका कहना है यह पूरा मामला राजनीति से प्रेरित है. शिकायतकर्ता आज दुनिया में नहीं है, लेकिन हम पर FIR दर्ज कराने के आदेश दे दिए गए हैं. कांग्रेस नेता ने कहा, FIR दर्ज होने दीजिए। हम अपना पक्ष कोर्ट के सामने रखेंगे.

जयकिशन का कहना है कि जिन निर्वाचन कार्ड (Voter Card) का जिक्र किया जा रहा है, दरअसल वह हमारे रिश्तेदार थे जो हमारे पते पर रह रहे थे. लगभग 20-22 साल तक हमारे पते पर रहे थे और जब हमने चुनाव लड़ना बंद किया तो वह वहां से चले गए. हमारे पते पर कुल 13 पहचान पत्र बनाए गए थे, जिसमें से 6 हमारे परिवार के थे, बाकी हमारे रिश्तेदार और संबंधियों के. उन्होंने कहा कि इन पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वह बेबुनियाद और निराधार हैं.

ये भी पढ़ें: हम सात-सात हैं: बाइक को 7 सीटर कार बनाकर स्टंट कर रहे थे, 24000 का चालान

इससे पहले एलजी ने विनय कुमार सक्सेना ने आम आदमी पार्टी सरकार की नई एक्साइज पॉलिसी के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. दरअसल आरोप है कि केजरीवाल सरकार ने नई एक्साइज पॉलिसी के जरिए शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ पहुंचाया है.

वहीं एलजी ने हाल ही में केजरीवाल की सिंगापुर जाने की अनुमति वाली अर्जी को भी खारिज कर दिया था. उन्होंने केजरीवाल को सिंगापुर समिट में न जाने की सलाह देते हुए कहा था कि यह मेयरों का समिट है.

 

 

Trending news