अडानी मामला: JPC की मांग को लेकर कांग्रेस ने निकाला मार्च, अलका लांबा बोलीं-पीएम माफी मांगें
Advertisement

अडानी मामला: JPC की मांग को लेकर कांग्रेस ने निकाला मार्च, अलका लांबा बोलीं-पीएम माफी मांगें

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि मोदी और बीजेपी का हमेशा से मकसद रहा है विषय से भटकाना. यह भूल गए हैं कि यह वही कांग्रेस पार्टी है जो कई मौके पर मोदी को बैकफुट पर लेकर आई है.

अडानी मामला: JPC की मांग को लेकर कांग्रेस ने निकाला मार्च, अलका लांबा बोलीं-पीएम माफी मांगें

नई दिल्ली: अडानी मामले पर केंद्र सरकार से JPC के गठन की मांग को लेकर कांग्रेस सड़क से संसद तक लामबंद हो गई है. आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजभवन का घेराव करने के लिए मार्च निकाला. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी और कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने प्रदर्शन में शामिल रहे. 

इस दौरान लोग नोटों की माला पहने नजर आए. उनके हाथों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी की तस्वीर वाले पोस्टर थे. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग करके रोकने की कोशिश की. कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने ज़ी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि एक व्यक्ति के कारण हिंदुस्तान का पैसा डूब रहा है. ये तानाशाह सरकार है.

ये भी पढ़ें: जान बचानी है तो खाने में लें नमक की बस इतनी मात्रा, WHO की चौंकाने वाली रिपोर्ट आई सामने

हमारी मांग है कि अडानी के महाघोटाले की JPC के गठन कर जांच कराई जाए. उन्होंने कहा कि सरकार यह अच्छी तरह जानती है अगर यह मांग मान ली गई तो न सिर्फ अडानी नापे जाएंगे, बल्कि देश के प्रधानमंत्री भी नप जाएंगे. हमने हर राज्य की राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यही बात रख रहे हैं कि हम क्यों JPC की मांग कर रहे हैं. सिर्फ सड़क ही नहीं संसद तक हम अपनी यह मांग रखेंगे. 

जेपीसी पर चर्चा से रोक रही सरकार 

राहुल गांधी पर विपक्ष के हमले को लेकर अल्का लांबा ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है तो यह मुहर लगते हुए दिखती है कि जेपीसी की चर्चा को होने से रोकने के लिए सदन नहीं चलने दिया जाएगा. चुने हुए सांसदों को ED दफ्तर नहीं जाने देंगे, जांच नहीं कराएंगे और जो आवाज उठाएगा उसके पीछे ईडी, सीबीआई और पुलिस लगा देंगे.

ये भी पढ़ें : Bipin Rawat Birth Anniversery: CM मनोहर लाल बोले- जनरल रावत महायोद्धा की तरह जिए और महायोद्धा की तरह वीरगति प्राप्त की

सदन में जब-जब राहुल गांधी आते हैं तो देखिए कौन भागा होता है. सबसे पहले प्रधानमंत्री ही भागे हुए होते हैं और अपने ट्रोल मंत्रालयों को एक्टिव कर देते हैं. माफी किसी एक इंसान को अगर मांगनी चाहिए तो वो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं. विदेशी धरती पर जाकर देश का अपमान करने का काम प्रधानमंत्रीजी ने किया है तो देश से माफी उन्हीं को मांगना चाहिए.

राष्ट्रपति से आग्रह करेंगे

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि तानाशाह सरकार को जगाने के लिए लगातार कांग्रेस पार्टी सड़कों पर आंदोलन कर रही है. जिस अडानी ग्रुप को कोई नहीं जानता था विश्व में. जो 8 साल पहले 609 नंबर पर था विश्व में, उसे आज पूरा विश्व जानने लगा है. लोग परेशान हैं, लेकिन मोदी जी के मित्र बढ़ते जा रहे हैं. फल फूल रहे हैं और इसी के मद्देनजर इस सरकार को जगाने के लिए हम पार्लियामेंट से लेकर सड़क तक आंदोलन कर रहे हैं. हम राजभवन जा रहे हैं और राष्ट्रपति से आग्रह करेंगे. इस मामले की जांच होनी चाहिए. देश को हक है जानने का कि आखिर अडानी पर इतना रहम और प्रेम क्यों बरस रहा है. 

गरीबों का पैसा क्यों डूब गया?
अनिल चौधरी ने कहा कि मोदी और बीजेपी का हमेशा से मकसद रहा है विषय से भटकाना. यह भूल गए हैं कि यह वही कांग्रेस पार्टी है जो कई मौके पर मोदी को बैकफुट पर लेकर आई है. क्या केवल विपक्ष के नेता टारगेट पर रहेंगे या फिर अडानी की भी जांच होगी, क्या लोग बताएंगे कि गरीबों का पैसा क्यों डूब गया?

Trending news