Delhi News: दिल्ली में विधायक ने भगवान पर फोड़ा जलभराव का ठीकरा, कहा- ज्यादा बारिश न कराएं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2327840

Delhi News: दिल्ली में विधायक ने भगवान पर फोड़ा जलभराव का ठीकरा, कहा- ज्यादा बारिश न कराएं

Delhi News: दिल्ली के कस्तूरबा नगर विधानसभा क्षेत्र के सेवा नगर इलाके में पिछले 18 दिनों से सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है, जिसे निकालने के लिए जिम्मेदार लोगों से शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. वहीं स्थानीय विधायक ने इसके लिए भगवान को जिम्मेदार बताया है. 

Delhi News: दिल्ली में विधायक ने भगवान पर फोड़ा जलभराव का ठीकरा, कहा- ज्यादा बारिश न कराएं

Delhi News: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लोग पानी की वजह से काफी परेशान हैं. पहले उन्हें पीने के पानी के लिए घंटों टैंकर की लाइन में लगना पड़ता था, वहीं अब पानी की निकासी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. दिल्ली के कस्तूरबा नगर विधानसभा क्षेत्र के सेवा नगर इलाके में पिछले 18 दिनों से सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है, जिसे निकालने के लिए जिम्मेदार लोगों से शिकायत भी की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. मजबूरी में कई लोगों को अपनी दुकान भी बंद करनी पड़ रही है. 

18 दिन से नहीं निकला सीवर का पानी
कस्तूरबा नगर विधानसभा क्षेत्र के सेवा नगर इलाके में लोग 18 दिन से सीवर का गंदा पानी भरे होने की वजह से काफी परेशान हैं. सीवर के पानी की वजह से चारो ओर बदबू फैली हुई है. वहीं सेवा नगर मार्केट एरिया में बदबू की वजह से ग्राहक भी आना बंद हो गए हैं. कई दुकानदारों को मजबूरी में अपनी दुकानें बंद करनी पड़ रही हैं. 

ये भी पढ़ें- Ghaziabad News: ई-रिक्शा चालक ने की ट्रैफिक पुलिस से बदसलूकी, साथी सहित गिरफ्तार

बीमारियों का खतरा बढ़ा
बारिश के मौसम में बीमारियों का खतरा कई गुना बढ़ जाता है. वहीं अगर आस-पास पानी भरा हो तो उसमें मच्छरों पैदा होकर डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियां फैलाते हैं. सेवा नगर इलाके में लगभग 18 दिनों से भरे सीवर के गंदे पानी की वजह से आस-पास बीमारी फैलने का खतरा भी बढ़ गया है. 

वहीं इस बारे में कॉलोनीवासियों का कहना है कि यह समस्या बीते 18 दिनों से बनी हुई है. इस सड़क से निकलना भी हमारे लिए मुश्किल हो गया है.सीवर की समस्या के चलते हमने तमाम अधिकारी-नेताओं से अपील की है कि इसको जल्द से जल्द ठीक करा दिया जाए, ताकि हम अपना जीवन यापन सही ढंग से दोबारा कर सके.लेकिन शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

वहीं जब Zee Media की टीम सेवा नगर मार्केट रो पहुंची तो कॉलोनी वासियों के साथ स्थानीय विधायक और निगम पार्षद भी समस्या से निदान के लिए मौके पर उपस्थित हो गए.स्थानीय विधायक मदनलाल ने कहा 28 जून से पहले यहां सीवर की कोई समस्या नहीं थी.28 जून को जब तेज बारिश हुई तो सीवर की मेन लाइन बैठ गई, क्योंकि सेवा नगर में पिछले कई महीनो से कंस्ट्रक्शन का कार्य किया जा रहा है.अभी हमने सुपर सकर मशीन किसी से निवेदन कर उधार मंगाई है, क्योंकि दिल्ली जल बोर्ड के पास सुपर सकर मशीन नहीं है. मशीन आते ही जाम सीवर को खोल देगी, संभवता शाम तक लोगों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी. यही नहीं विधायक ने सीवर के पानी जमा होने का ठीकरा भगवान फोड़ दिया. साथ ही कहा कि भगवान ज्यादा बारिश नहीं कराएं ताकि फिर से दिल्ली नहीं डूबे.

Input- Mukesh Singh

Trending news