बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम है ये लड़का, एक हादसे ने बनाया विलेन, आपने पहचाना क्या?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1832752

बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम है ये लड़का, एक हादसे ने बनाया विलेन, आपने पहचाना क्या?

Shakti Kapoor: राजधानी दिल्ली के करोलबाग इलाके में जन्में शक्ति कपूर के पिता चाहते थे कि वो अपना फैमिली बिजनेस आगे बढ़ाए, लेकिन किस्मत का कुछ और ही मंजूर था. दिल्ली की गलियों से निकल कर वो बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम बन गए. 

बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम है ये लड़का, एक हादसे ने बनाया विलेन, आपने पहचाना क्या?

Shakti Kapoor: बॉलीवुड में ऐसे कई नाम हैं, जिन्हें इंडस्ट्री ने एक अलग पहचान दी है. कुछ लोग खलनायक की बेहतरीन भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं तो वहीं कुछ लोग अपनी कॉमेडी के लिए. लकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में एक एक्टर ऐसे भी हैं, जो कॉमेडी और अपनी खलनायक वाली भूमिका दोनों के लिए जाने जाते हैं. आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने वाले हैं. 

शक्ति कपूर Shakti (Kapoor)
राजधानी दिल्ली के करोलबाग इलाके में जन्में शक्ति कपूर के पिता चाहते थे कि वो अपना फैमिली बिजनेस आगे बढ़ाए, लेकिन किस्मत का कुछ और ही मंजूर था. दिल्ली की गलियों से निकल कर वो बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम बन गए. 

फिल्म अलीबाबा मरजीना से की फिल्मी करियर की शुरुआत
शक्ति कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1977 में आई फिल्म अलीबाबा मरजीना से की, इसके बाद शक्ति कपूर ने एक के बाद एख कई हिट फिल्में की. शक्ति कपूर को उनकी फिल्म राजा बाबू के लिए बेस्ट कॉमेडी एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी दिया जा चुका है. कॉमेडी के अलावा शक्ति कपूर कई फिल्मों में अपने खलनायक वाले रोल के लिए भी लोगों के बीच मशहूर हैं. फिल्मों के अलावा शक्ति कपूर बिग बॉस-5 में भी नजर आ चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- गदर 2 में दिखा कंप्यूटर ग्राफिक्स का कमाल, इस सीन में नजर आए दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी

शक्ति कपूर के असली नाम
अपनी शानदार एक्टिंग के लिए लोगों के बीच मशहूर शक्ति कपूर का असली नाम बहुत कम लोगों को पता है. शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर है. फिल्मी करियर की शुरुआत में शक्ति कपूर, सुनील दत्त के घर पर काम किया करते थे. इस दौरान फिल्म रॉकी में शक्ति कपूर के निगेटिव किरदार से सुनील दत्त की पत्नी नरगिस काफी ज्यादा प्रभावित हुईं और उनका नाम सुनील से बदलकर शक्ति कपूर कर दिया. 

एक्सीडेंट ने दिलाया विलेन का रोल
शक्ति कपूर को फिल्मों में विलेन बनने का मौका कार एक्सीडेंट की वजह से मिला था. दरअसल, एक दिन उनकी गाड़ी की टक्कर फिरोज खान से हो गई, इस दौरान दोनों को बीच में काफी ज्यादा कहा-सुनी हुई. बाद में फिरोज खान ने उन्हें फिल्म कुर्बानी के लिए विलने का रोल ऑफर किया और उसके बाद से ही शक्ति कपूर अपने खलनायक वाले रोल के लिए लोगों के बीच मशहूर हो गए. 

 

 

Trending news