Delhi News: रात 10 बजे AAP सांसद एनडी गुप्ता के घर से निकली ईडी, CM बोले- यहां भी कुछ नहीं मिला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2097866

Delhi News: रात 10 बजे AAP सांसद एनडी गुप्ता के घर से निकली ईडी, CM बोले- यहां भी कुछ नहीं मिला

Delhi ED Raid: ईडी अधिकारियों ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत सुबह 7 बजे से नई दिल्ली में 10 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली. जिसमें से आप राज्यसभा सांसद एन डी गुप्ता के घर से रात 10 बजे ईडी की टीम निकली.

Delhi News: रात 10 बजे AAP सांसद एनडी गुप्ता के घर से निकली ईडी, CM बोले- यहां भी कुछ नहीं मिला

Delhi AAP ED Raid: दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के टेंडर में अनियमितताओं के माध्यम से आम आदमी पार्टी (AAP) को 17 करोड़ रुपये की बैकहैंड राशि प्राप्त करने के आरोपों की जांच करते हुए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के परिसरों की तलाशी ली. निजी सहायक बिभव कुमार और अन्य ने मंगलवार को आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग जांच का हिस्सा है, जो कथित रिश्वत पर केंद्रित है. 

ईडी अधिकारियों ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत सुबह 7 बजे से नई दिल्ली में 10 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली. जिसमें से आप राज्यसभा सांसद एन डी गुप्ता के घर से रात 10 बजे ईडी की टीम निकली. जिस पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट शेयर किया. जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के Treasurer एनडी गुप्ता के यहां से भी ED वाले चले गए है. वहाँ भी कुछ नहीं मिला. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेरे पीए के घर आज 16 घंटे ED के 23 अफसरों ने रेड की. गहन छानबीन के बाद उन्हें कुछ नहीं मिला. एक पैसा नहीं मिला, कोई ज्वैलरी नहीं या किसी प्रकार की कोई संपत्ति नहीं, कोई कागज नहीं मिले. कहा कि इन्होंने मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, संजय सिंह के यहां रेड की, वहां कुछ नहीं मिला. 

ये भी पढ़ें: Iran Visa: भारतीय नागरिक इन शर्तों के साथ बिना वीजा कर सकेंगे ईरान यात्रा, जानें

सीएम ने ईडी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या ED किसी के भी घर में ऐसे ही बिना किसी कारण घुस सकती है? क्या ये सरासर गुंडागर्दी नहीं है? इससे साफ है कि ये सभी रेड और गिरफ्तारियां केवल राजनीतिक द्वेष के तहत की जा रही हैं, हमें परेशान करने के लिए, आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए ये सब किया जा रहा है. दो साल हो गए जांच करते-करते. एक नया पैसा या कोई सबूत नहीं मिला. सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये देश कानून और संविधान से चलता है. भारत देश किसी की बपौती नहीं है. ये देश 140 करोड़ लोगों का है. इस किस्म की गुंडागर्दी लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे.

बता दें कि जांच एजेंसी ने जिन स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया उनमें बिभव कुमार, दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के आवास, आप के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता का कार्यालय और चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) पंकज मंगल का परिसर शामिल हैं और AAP से जुड़े अन्य लोग हैं. 

Trending news