IGI पर 27 करोड़ की सिर्फ 7 घड़ियां देख अधिकारी रह गए हैरान? आखिर इनमें ऐसा क्या था खास
Advertisement

IGI पर 27 करोड़ की सिर्फ 7 घड़ियां देख अधिकारी रह गए हैरान? आखिर इनमें ऐसा क्या था खास

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर एक कारोबारी के पास से सात लग्जरी हाथ की घड़ियां बरामद हुई है. आरोपी के पास से सोने और हीरों से जड़ी घड़ियां बरामद हुई है, जिनकी कीमत 27.09 करोड़ रुपये है.

IGI पर 27 करोड़ की सिर्फ 7 घड़ियां देख अधिकारी रह गए हैरान? आखिर इनमें ऐसा क्या था खास

Delhi Crime: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर दुबई से वापस लौटे गुजरात के एक आभूषण कारोबारी के पास से 28.17 करोड़ का सामान बरामद किया गया है. बरामद की गई चीजों में एक घड़ी भी मिली है जो हीरों से जड़ी हुई है. बता दे कि जैकब एंड कंपनी की हीरे से जड़ी इस घड़ी की कीमत 27.09 करोड़ है. पकड़े गए आरोपी के पास से कम से कम 7 घड़ियां, एक ब्रेसलेट व एक आइफोन मिला है.

60 किलों सोना बरामद

आरोपी के पास से मिली एक घड़ी की कीमत 14 लाख रुपये से कम नहीं है. इस मामले को लेकर कस्टम विभाग के अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रह हैं कि आरोपी यह घड़ियां किसके कहने पर और किसके लिए लेकर आया था. कस्टम अधिकारी ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि इस उपलब्धि को इस तथ्य के साथ समझा जाना चाहिए कि जितने मूल्य का सामान बरामद हुआ है वह 60 किलो सोने की कीमत के बराबर है.

वहीं, कस्टम विभाग की संयुक्त आयुक्त निशा गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित 4 अक्तूबर को एमिरेट्स एयरलाइंस के विमान संख्या ईके 516 से दुबई से दिल्ली पहुंचा था. इमिग्रेशन क्लियरेंस के बाद वह ग्रीन चैनल पार कर टर्मिनल से निकलने की जुगत में था. इसी दौरान कस्टम की ओर से चलाए जाने वाले नियमित रैंडम चेकिंग के दौरान आरोपित को रोका गया.

ये भी पढ़ेंः Haryana Panchayat Election: पंचायत चुनाव से पहले महिलाओं को 50% भागीदारी पर आपत्ति क्यों, आरक्षण से किस तरह है अलग?

उन्होंने बताया कि जब आरोपी की तलाशी ली गई तो उसके अलग-अलग बैग से 7 घड़ियां मिली. यह सब घड़िया  रोलेक्स, जेकब एंड कंपनी और पिएगेट ब्रांड की हैं. इसी के साथ कस्टम अधिकारियों ने बताया कि जैकब एंड कंपनी महंगी घड़ियां निर्माण के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती हैं. इस ब्रांड की एक घड़ी की कीमत करीब 85 करोड़ है.  दुनिया के अरबपतियों के बीच यह एक जाना पहचाना ब्रांड है.

दिल्ली के इस होटल में कमरा कराया था बुक

कस्टम अधिकारी ने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि जिस शख्स को पकड़ा गया है, वह गुजरात के जूनागढ़ का रहने वाला है. छानबीन में पता चला है कि दिल्ली में इसने ठहरने के लिए एक पंच सितारा होटल में कमरा बुक कराया था. कस्टम अधिकारी पूछताछ कर यह पता करने में जुटे हैं कि घड़ी की यह खेप इसने अपने या अपने जानने वालों के लिए खरीदी थी, या फिर इसका इरादा घड़ियों को ऊंची कीमत पर बेचने का था.

Trending news