Delhi Rain: तेज हवा और झमाझम बारिश ने बदला दिल्ली का मौसम, गर्मी से मिली राहत
Advertisement

Delhi Rain: तेज हवा और झमाझम बारिश ने बदला दिल्ली का मौसम, गर्मी से मिली राहत

Delhi Rain Today: बीते चार-पांच दिनों से लगातार चल रही लू और गर्मी की तपिश से दिल्ली और एनसीआर मे रहने वालों को राहत मिली है. सुबह जहां तेज धूप और गर्मी थी, वहीं शाम होते-होते बादल छा गए और तेज बारिश होने लगी कई. जगहों पर ओले भी गिरे हैं.

Delhi Rain: तेज हवा और झमाझम बारिश ने बदला दिल्ली का मौसम, गर्मी से मिली राहत

Delhi Rains: दिल्लीवालों को लंबे के इंतजार के बाद चिलचिलाती धुप और उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली. आज शाम के समय आसमान में काले-काले बादल होने के बाद धूल भरी आंधी चली. जिससे तापमान मे गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. हालांकि पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों मे बारिश होने के कारण दिल्ली में थोड़ी राहत मिली थी. वैसे मौसम विभाग ने पहले ही आंधी और बारिश की संभावना जताई थी.

नोएडा में ओलो के साथ हुई झमाझम बारिश 
नोएडा के सेक्टर 121 स्थित सिग्नेचर ब्रिज, पृथला के इलाके शाम साढ़े छह बजे अचानक तेज हवाएं चलने लगी और ओलो के साथ बारिश होने लगी. बारिश इतनी तेज थी कि लोगों को अपने गाड़ियों की गति धीरे करनी पड़ी. दो पहिया वाहन चालक बारिश से बचने के लिए शरण ढूंढते नजर आए. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि यह बारिश वेस्टन डिस्टरबेंस के कारण हुई है और इस बारिश के कारण तापमान में 8 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. यह बारिश का दौर कल भी जारी रह सकता है. इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. यूं तो एनसीआर में इस बार अप्रैल और मई का सामान्य से कम गर्म रहे हैं.

दिल्ली में बारिश से इन इलाकों में सुहावना हुआ मौसम 
वहीं साउथ दिल्ली में भी आज शाम को धूल भरी आंधी से तापमान मे गिरावट में गिरावट दर्ज की गई. जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. वहीं साउथ वेस्ट जिले के सागरपुर इलाके में हल्की बारिश हुई, जिससे कि लोगों को गर्मी से राहत मिली है. साथ ही दिल्ली के रोहिणी में अचानक बारिश और तेज आंधी शुरू होने से मौसम सुहाना हो गया है. जिससे कि लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग द्वारा कल भी बारिश होने की आंशका जताई जा रही है.  

Input: अजय मेहता, मुकेश सिंह 

Trending news