Heatwave Alert: हीट स्ट्रोक मरीजों के लिए दिल्ली के इन 26 अस्पतालों में बेड किए जाएंगे आरक्षित: सौरभ भारद्वाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2266205

Heatwave Alert: हीट स्ट्रोक मरीजों के लिए दिल्ली के इन 26 अस्पतालों में बेड किए जाएंगे आरक्षित: सौरभ भारद्वाज

Delhi Heatwave Alert: स्वास्थ्य मंत्री ने  हीटवेव के मद्देनजर कहा कि दिल्ली के सभी 26 सरकारी अस्पताल में हीट स्ट्रोक के मरीजों के लिए 2-2 बेड आरक्षित किए जाएंगे. इसी के साथ LNJP अस्पताल में 5 बेड आरक्षित किए जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अधिकारियों के साथ बैठक में निर्देश दिए. 

Heatwave Alert: हीट स्ट्रोक मरीजों के लिए दिल्ली के इन 26 अस्पतालों में बेड किए जाएंगे आरक्षित: सौरभ भारद्वाज

Delhi Heatwave Alert: दिल्ली के विवेक विहार स्थित बेबी केयर अस्पताल में आग लगने की घटना पर दिल्ली सरकार एक्शन में आ गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अग्निकांड को लेकर बड़ी बैठक बुलाई. इसी के साथ बैठक में बढ़ती गर्मी और हीटवेव को लेकर भी चर्चा की गई. 

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिए आदेश 
- स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक में दिल्ली सरकार ने सभी छोटे-बड़े प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों को 8 जून 2024 तक फायर ऑडिट कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए.
- नर्सिंग होम या अस्पताल के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में भी बदलाव होगा. फॉर्म में स्मोक डिटेक्टर,फायर एक्सटिंग्विशर  औरवाटर स्प्रिंकलर को बिल्डिंग में लगे होने की जानकारी देना होगा अनिवार्य.
- दिल्ली में सभी CDMO को अस्पतालों और नर्सिंग होम का रेंडम निरिक्षण करने के भी दिए गए निर्देश.
- पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद या मुआवजा देने के लिए रेवेन्यू डिपार्टमेंट को प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें: Swati Maliwal ने बिभव की जमानत का किया विरोध, बताया अपनी जान को खतरा

2 नर्स समेत 7 लोगों को दिल्ली सरकार देगी वीरता पुरस्कार 
वहीं बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अग्निकांड मामले में बच्चों को बचाने वाले 2 नर्स और 5 पड़ोसियों को दिल्ली सरकार वीरता पुरस्कार देगी. उन्होंने कहा कि बेबी केयर अस्पताल का पंजीकरण मार्च 2024 में समाप्त हो गया था. अस्पताल का मालिक पश्चिम पुरी में एक और ऐसा अस्पताल चलाता है. इससे पहले, उसके खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे. औचक निरीक्षण के दौरान उनके अस्पताल में पाई गई खामियों और बिना पंजीकरण के अस्पताल चलाने से संबंधित मामले. 

स्ट्रोक के मरीजों के लिए सरकारी अस्पताल में बेड होंगे आरक्षित 
इसी के साथ सौरभ भारद्वाज ने हीटवेव के मद्देनजर कहा कि दिल्ली के सभी 26 सरकारी अस्पताल में हीट स्ट्रोक के मरीजों के लिए 2-2 बेड आरक्षित किए जाएंगे. इसी के साथ LNJP अस्पताल में 5 बेड आरक्षित किए जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अधिकारियों के साथ बैठक में निर्देश दिए. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news