Delhi: 11-12 फरवरी को NDMC करेगा G-20 Food Festival का आयेजन, लगेंगे 43 फूड स्टॉल्स
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1565201

Delhi: 11-12 फरवरी को NDMC करेगा G-20 Food Festival का आयेजन, लगेंगे 43 फूड स्टॉल्स

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) 11 और 12 फरवरी 2023 को दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में 'टेस्ट द वर्ल्ड' (Test the World) और 'इंटरनेशनल इयर ऑफ मिलेट्स' (International Year of Millets) की थीम पर जी -20 फूड फेस्टिवल (G-20 Food Festival) का आयोजन कर रही है. भारत के 14 राज्य लेंगे फू

Delhi: 11-12 फरवरी को NDMC करेगा G-20 Food Festival का आयेजन, लगेंगे 43 फूड स्टॉल्स

नई दिल्ली: नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) 11 और 12 फरवरी 2023 को दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में 'टेस्ट द वर्ल्ड' (Test the World) और 'इंटरनेशनल इयर ऑफ मिलेट्स' (International Year of Millets) की थीम पर जी -20 फूड फेस्टिवल (G-20 Food Festival) का आयोजन कर रही है.

भारत के 14 राज्य लेंगे फूड फेस्टिवल में हिस्सा
फूड फेस्टिवल का उद्घाटन भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा शनिवार को 11 फरवरी 2023 को 11:30 बजे किया जाएगा. इस फूड फेस्टिवल में G20 समूह के  4 देश - चीन, तुर्की, जापान और मैक्सिको अपने अंतर्राष्ट्रीय व्यंजनों के साथ भाग लेंगे. वहीं भारत के 14 राज्य- गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, दिल्ली, बिहार, पंजाब, कश्मीर, यूपी, केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान, मिजोरम और मेघालय भी मोटा अनाज के पारंपरिक व्यंजनों के साथ इस फूड फेस्टिवल में भाग ले रहे हैं.

राज्यों के साथ देश के फेमस होटल भी पेश करेंगे अपनी खास डिश
राज्यों के साथ इस फूड फेस्टिवल में 11 से अधिक प्रख्यात होटल जैसे - ताज पैलेस, ताज एंबेसडर, ली मेरिडियन, आईटीसी मौर्य, द पार्क, द क्लैरिजेज, द ललित, सिटी पार्क, फूड फिएस्टा और मंच फिट मिलेट्स फूड भी अपने खास फूड आइटम के साथ मिलेट व्यंजन लेकर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Weight Loss Tips: इस जूस को पीकर आसानी से करें वजन कम, पतली होगी कमर

 

फेस्टिवल में कृषि मंत्रालय भी लगाएगा अपने 8 स्टॉल
एनडीएमसी के इस फूड फेस्टिवल में भारत सरकार का कृषि मंत्रालय भी 8 स्टॉल लगाएगा. दिल्ली जेल विभाग अपना स्टॉल तिहाड़ बेकिंग स्कूल के द्वारा लगाएगा. भारतीय निर्वाचन आयोग भी इस अवसर पर नई दिल्ली के डीएम ऑफिस के माध्यम से जागरूकता पर स्टॉल लगाएगाच. साथ ही मदर डेयरी भी दुग्ध उत्पादों को यहां प्रदर्शित करने के लिए अपने स्टॉल लगाएगी.

एनडीएमसी सभी प्रतिभागियों को आवश्यक स्थान/स्टॉल और अन्य ऑन-साइट लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करेगा. एनडीएमसी आवश्यकता के अनुसार ऑनसाइट बिजली/पानी के कनेक्शन और डस्टबिन प्रदान करेगा. यह फूड फेस्टिवल अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों के बारे में जागरूकता पैदा करेगा और साथ ही पोषण स्वास्थ्य और भोजन की तैयारी पर शिक्षा और मार्गदर्शन प्रदान करेगा. भोजन तैयार करने की कार्यशालाएं या लाइव प्रदर्शन काउंटर भी भोजन उत्सव का हिस्सा हो सकते हैं, जिसमें व्यंजनों की तस्वीरों और व्यंजनों का प्रदर्शन शामिल है.

Trending news